Chhattisgarh News: सरगुजा में नंदी की प्रतिमा ने पिया दूध, शिवालय में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, चमत्कार कह रहे भक्त


सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

सावन महीने के पावन अवसर पर सोमवार को नंदी के दूध पीने की खबर सुन शिवालय में नंदी को दूध पिलाने भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। जहाँ भक्तों ने कतारबद्ध होकर हर हर महादेव के जयघोष के साथ नंदी को दूध पिलाया। शिवालय में नदी द्वारा दूध पीने की आश्चर्यजनक किंतु सत्य घटना देख भक्तगण भाव विभोर हो गए। भक्तों ने इसे भोलेनाथ का चमत्कार बताया।

गौरतलब है कि सावन महीने के दूसरे सोमवार की शाम जयस्तंभ चौक स्थित सार्वजनिक शिव मंदिर में शाम को पूजा अर्चना के दौरान भक्त नंदी को दूध पिलाने की नीयत से दूध भरा चम्मच उनके मुँह से लगाया। मुँह से लगाते ही नंदी चम्मच में भरा दूध पी गए। श्रद्धालुओं को एकबारगी तो इस पर भरोषा नही हुआ और उन्होंने फिर से दूध भरा चम्मच उनके मुख से लगाया। मुख से चम्मच लगते ही नंदी सारा दूध पी गए। यह बात आग की तरह शहर में फैल गई।

जिसके बाद भक्तों की भारी भीड़ नंदी को दूध पिलाने शिवालय में उमड़ पड़ी। इस दौरान लोग हर हर महादेव के जयघोष के साथ कतारबद्ध होकर नंदी को दूध पिलाया। नंदी द्वारा दूध पीने की आश्चर्यजनक किंतु सत्य घटना देख भक्तगण भाव विभोर हो गए। उन्होंने इसे भोलेनाथ का चमत्कार बताया। इस दौरान शिवालय में भक्तों की भारी भीड़ जमा हो गई थी।

देखिए वीडियो –