ग्रामीण इलाक़े में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से मचा हड़कंप… प्राइमरी कांटेक्ट में आए 21 लोगों का लिया गया RT-PCR सैम्पल

क्रांति रावत, उदयपुर। जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम खमरिया में रहने वाला एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है इससे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना पॉजिटिव युवक का किसी भी तरह का ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है उक्त युवक घर पर ही रहता था। कोरोना पॉजिटिव युवक ग्राम खम्हरिया गांव तथा देवगढ़ मंदिर घूमने गया हुआ था।

उक्त युवक की माँ स्वास्थ्यकर्मी ANM के पद पर पदस्थ है। कोरोना पॉजिटिव आए युवक का तीन चार दिन पहले ग्राम झिरमीटी में RT-PCR सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। आज रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम खम्हरिया पहुंची तथा युवक को एम्बुलेंस से COVID-19 हॉस्पिटल अम्बिकापुर ले जाया गया।

इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा ग्राम खम्हरिया जाकर परिजनों सहित प्राथमिक सम्पर्क में आये 21 लोगों का RT-PCR सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। प्राथमिक संपर्क में आये लोगों को होम आइसोलेट किया जा रहा है।

ग्राम खम्हरिया में कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद उदयपुर ब्लॉक के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।
ग्रामीणों ने नगरीय क्षेत्र की तरह ग्रामीण इलाकों को भी सम्पूर्ण लॉक डाउन करने की मांग की है।

इस बारे में बात करने पर अनुविभागीय अधिकारी प्रदीप साहू ने बताया कि संक्रमित मरीज के घर एवं आसपास के क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन बनाया जा रहा है। कंटेन्मेंट जोन में बेरीकेटिंग कराई जा रही है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News