Chaitra Navratri: राम दरबार की झांकी के साथ नगर में निकली विशाल शोभायात्रा

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. रामनवमी के पावन अवसर पर हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में राम दरबार के साथ नगर में विशाल शोभायात्रा निकाली गई। सर्व हिंदू समाज द्वारा निकाली गई शोभायात्रा आदर्शनगर स्थित दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद लालबहादुर स्टेडियम से शुरू हुई। श्रीराम के जयघोष के साथ भक्ति गीतों पर झूमते नाचते भक्तो ने पूरे नगर का भ्रमण किया। इस दौरान शोभायात्रा का जगह जगह नगरवासियों द्वारा स्वागत किया गया।

नगर भ्रमण के दौरान कमलापुरी समाज ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल राजेश अग्रवाल एवं अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा भक्तो के लिए जलपान की व्यवस्था की गई थी। राम दरबार की झांकी के साथ निकली शोभायात्रा नगर के मुख्य मार्ग एवं चौक चौराहों से होते हुए शहीद भगत सिंह चौक पहुँची। जहाँ सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ के बाद भक्तगण काफी देर तक भक्ति गीतों पर नाचते गाते रहे। यहाँ के बाद भक्तो का काफिला महामाया मंदिर पहुँचा। जहाँ पूजा अर्चना के साथ महाआरती के बाद शोभायात्रा का समापन किया गया।

इस शोभायात्रा में नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। इस दौरान छठघाट पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया था। जहाँ शोभायात्रा में शामिल लोगों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। इस आयोजन को लेकर सर्व हिंदू समाज कई दिनों से तैयारियो में लगा हुआ था। हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में पूरे नगर को भगवा ध्वज से सजाया गया था। शहीद भगत सिंह चौक में राम की मूर्ति स्थापित करते हुए नगर के सभी चौक चौराहों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। जिससे पूरा नगर भगवामय हो उठा है।

हिंदू नववर्ष के साथ शुरू होने वाला रामनवमी का पर्व नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिससे नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो उठा है।

इन्हें भी पढ़िए –CG 10th,12th Result: इस दिन होगी 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी, बोर्ड के सचिव ने बताया जानकारी, स्टूडेंट्स ऐसे करें चेक अपना Result

छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा: 50 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 12 कर्मचारियों की मौत, दर्जन से ज्यादा घायल

Chhattisgarh News: पोटास बम से मादा भालू का शिकार, पैरों के नाखून हैं गायब; जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव