नवरात्रों में कुट्टू का आटा खाकर कई लोग बीमार, 100 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबियत

Chaitra Navratri: पंजाब के जलालाबाद में नवरात्रों के चलते व्रत वाला आटा खाने से कई लोगों की सेहत बिगड़ गई है। बीमार लोगों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया जा रहा है। घरों और अस्पतालों में बीमार लोगों की संख्या 100 से अधिक बताई जा रही है, जबकि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक करीब 23 लोगों के बीमार होने की रिपोर्ट उनके पास है। बताया जा रहा है कि बीमार होने वाले लोगों में कई बच्चे भी शामिल है और कई लोग तो बेहोश तक हो गए।

अस्पताल पहुंचे विधायक कम्बोज

इसकी जानकारी मिलते ही जलालाबाद के विधायक जगदीप कम्बोज गोल्डी भी अस्पताल पहुंचे और प्रशासन को इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। विधायक जगदीप कम्बोज का कहना है कि कुछ लोग अपने लालच के चलते लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस कट्टू के आटे का सेवन करते ही लोगों को चक्कर आने के साथ उल्टियां शुरू हो गईं।

स्वास्थ्य विभाग ले रहा दुकानों से सैंपल

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने फूड विभाग की टीम को सैंपलिंग कर कार्यवाही करने के आदेश दे दिए हैं। विभाग ने दुकानों पर रखे कट्टू के आटे के सैंपल इकट्ठा करना शुरू कर दिए हैं। इसको लेकर सिविल सर्जन का कहना है कि इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। जानकारी के मुताबिक कुट्टू के आटे की बनी पूरियां व अन्य व्यंजन खाकर लोगों को अचानक पेट दर्द, पेट में भारीपन, चक्कर आना व सांस लेने में तकलीफ जैसी शिकायत होने लगी।

23 लोगों के बीमार होने की पुष्टि

दरअसल, कल नवरात्रि के पहले दिन लोगों ने बाजार से व्रत वाला कट्टू का आटा खरीदा। लेकिन इसे खाने के बाद अचानक से लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। हालत यह पैदा हो गए कि एक के बाद एक कई लोग जहां घरों में बीमार हुए, वहीं कई अस्पतालों में पहुंच गए। घरों और अस्पतालों में बीमार लोगों की संख्या 100 से अधिक बताई जा रही है, जबकि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक करीब 23 लोगों के बीमार होने की रिपोर्ट उनके पास आई है।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़ में अब तक जारी नहीं हुआ 10वीं बोर्ड का रिजल्ट… लेकिन इस छात्रा ने साढ़े 4 हजार रूपये देकर अपना रिजल्ट देख लिया.. पूरा मामला जानकार चौंक जाएंगे आप…

Ration Card: छत्तीसगढ़ के राशनकार्ड धारकों के लिए काम की ख़बर! इस तारीख तक करें आवेदन, जानिए प्रोसेस और नियम

Video: रशियन लड़की खोज रही इंडियन दूल्हा: QR कोड लेकर घूम रही रशियन लड़की, चाहिए इंडियन दूल्हा; बेसब्र हुए लड़के

छत्तीसगढ़: शराब प्रेमियों के लिए बुरी ख़बर, 48 घंटे तक बंद रहेगी शराब दुकान; जानिए वजह

CG 10th,12th Result: इस दिन होगी 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी, बोर्ड के सचिव ने बताया जानकारी, स्टूडेंट्स ऐसे करें चेक अपना Result