CG-नेशनल हाईवे की दुर्दशा, बारिश में जानलेवा गड्ढे एवं सूखे में धूल ने किया लोगों का जीना मुश्किल, देखिए VIDEO

फ़टाफ़ट न्यूज़/सीतापुर || अनिल उपाध्याय

सरगुजा…देखरेख के अभाव में नगर से होकर गुजरने वाली नेशनल हाईवे की सड़क बारिश के दिनों में काफी जर्जर और बदहाल हो गई हैं। मरम्मत के अभाव में सड़क पर निर्मित जानलेवा गड्ढे एवं सूखे में उड़ने वाली धूल ने लोगो का जीना मुश्किल कर दिया हैं। खासकर बारिश के दिनों में पानी से लबालब तालबनुमा गड्ढे लोगो के लिए जानलेवा साबित होने लगते हैं। सड़क की इस दुर्दशा से परेशान नगरवासियों ने सड़क मरम्मत कराने की मांग की हैं। ताकि जर्जर हो चुकी सड़क लोगो के लिए जानलेवा साबित न हो जाए।

दरअसल, नगर से होकर गुजरने वाली कटनी गुमला नेशनल हाईवे की हालत रखरखाव के अभाव में काफी जर्जर हो गई हैं। मरम्मत के अभाव में सोनतराई चौक से कदम चौक तक सड़क की हालत इतनी बदतर हो गई हैं कि, थोड़ी भी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती हैं।बारिश के दिनों में तो पानी से लबालब तालबनुमा गड्ढों की वजह से अब तक कई सड़क हादसे भी हो चुके हैं। सालो से उपेक्षा का दंश झेल रही नगर से होकर गुजरने वाली नेशनल हाइवे अपनी जर्जर हालत से कभी उबर नही पाई। इसके मरम्मत कार्य मे करोड़ो रूपये खर्च करने के बाद भी ये सड़क टिकाऊ नही बन पाई। मरम्मत के नाम पर थूक पॉलिश की वजह से यह सड़क लोगो के लिए अभिशाप बन कर रह गई हैं। यातायात का भारी दबाव होने की वजह से थूक पॉलिश कर बनाया गया सड़क ज्यादा दिन टिकता नही हैं। जिसकी वजह से सड़क बनते ही कुछ दिनों बाद टूटकर गड्ढे में तब्दील होने लगती हैं। सड़क की इस दुर्दशा के कारण बारिश के दिनों में जहाँ पानी से भरे गड्ढे जानलेवा हो जाते हैं। वही, सूखे में उड़ने वाली धूल की वजह से लोगो का जीना मुश्किल हो जाता हैं।जिसका खामियाजा सड़क किनारे रहने वाले व्यापारी वर्ग को झेलना पड़ता हैं।

फिलहाल, सड़क की बदहाली की मार झेल रहे नगरवासियों ने संबंधित विभाग से जर्जर सड़क मरम्मत कराने की मांग की हैं। ताकि लोगों को जर्जर सड़क से निजात दिला सड़क हादसे को टाला जा सके।