BIG BREAKING: एक्शन में जिला शिक्षा अधिकारी…बिना सूचना स्कूल में अनुपस्थित 45 शिक्षको का कटेगा वेतन…कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षकों पर गिरी गाज…शिक्षा विभाग में हड़कंप…

जांजगीर-चाम्पा...स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने निरीक्षण दल गठित करने जिला शिक्षा अधिकारी को दिए निर्देश दिया गया हैं। जिले के सभी शासकीय स्कूलों में नए सत्र शुरू होने के बाद प्रति दिवस उपस्थिति पंजी जिला कार्यालय में जमा करने कहा गया हैं। वही नियमित शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए हैं।
अनुपस्थित पाए जाने पर शिक्षकों को वेतन काटने को कहा गया हैं। कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज जिला कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी स्कूलों की प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने जिला शिक्षा अधिकारी को निरीक्षण दल का गठन करने एवं अनुपस्थित शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के सभी शिक्षकों को कार्यालयों में नियत समय पर उपस्थित रहने को कहा गया हैं।
तत्काल कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने एक्शन लेते हुए पूरे जिले की स्कूल से जानकारी मंगाई गई जिसमें 45 शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 3 जुलाई 2023 से 6 जुलाई 2023 तक बिना सूचना दिए जिले के 45 शिक्षक अनुपस्थित थे। जिसका वेतन काटा जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी के इस कड़े कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ हैं। वही शिक्षकों में वेतन काटने के डर से उनके रवैया में कुछ सुधार आने की उम्मीद लग रही हैं। सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा देने के उद्देश्य से कलेक्टर ने कड़े निर्देश दिए हैं। आने वाले समय में और ऐसे शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो बिना सूचना दिए लंबे समय से स्कूल से अनुपस्थित रहते हैं।
जिला शिक्षा अधिकारी श्री एच आर सोम ने बताया कि अनुपस्थित शिक्षकों में बलौदा विकासखंड के 15 शिक्षक, अकलतरा विकासखंड के 10 शिक्षक, नवागढ़ विकासखंड के 06 शिक्षक, पामगढ़ विकासखंड के 06 शिक्षक और बम्हनीडीह विकासखंड के 08 शिक्षक अनुपस्थित पाये गए। अनुपस्थित शिक्षकों के विरूद्ध नोटिस जारी कर वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।