CG – खाद की किल्लत: किसानों का फूटा गुस्सा.. तहसील कार्यालय के सामने NH पर किया चक्काजाम…



अम्बिकापुर/सीतापुर/अनिल उपाध्याय। विगत लंबे समय से खाद की किल्लत झेल रहे क्षेत्र के किसानों ने भाजपा किसान मोर्चा के नेतृत्व में चक्काजाम कर दिया। तहसील कार्यालय के समक्ष चक्काजाम में बैठे किसानों ने आधे घँटे तक खाद की किल्लत को लेकर जमकर नारेबाजी की। किसानों ने खाद की कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए कहा कि समिति में पहुँचने से पहले ही खाद गायब कर दिया जा रहा है। जिसकी वजह से ये स्थिति निर्मित हुई है। समिति में खाद की किल्लत कि वजह से हम किसानों को मजबूरन दोगुने दामों पर बाजार से खाद लेना पड़ रहा है। इससे गरीब वर्ग के किसानों को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। चक्काजाम में बैठे किसानों पर समझाइश का भी कोई असर नही पड़ रहा था। वो समिति में खाद की किल्लत दूर करने की माँग पर अड़े हुए थे।

उनका कहना था कि जब तक समिति में खाद उपलब्ध नही हो जाता उनका चक्काजाम जारी रहेगा। आखिर में तहसीलदार प्रमोद कुमार एवं थाना प्रभारी रूपेश नारंग के अथक प्रयासों के बाद किसान माने और खाद की किल्लत दूर करने की मांग पर चक्काजाम समाप्त किया। आधे घँटे तक चले चक्काजाम के दौरान तहसील कार्यालय के सामने नेशनल हाईवे पर अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया था। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। चक्काजाम के दौरान मंडल अध्यक्ष श्रवण दास, भाजपा नेता प्रभात खलखो, सेतराम बड़ा, भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, दीपक दास समेत भारी संख्या में किसान प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस बल मौजूद थी।

नायब तहसीलदार के मौजूदगी में वितरण होगा खाद

चक्काजाम समाप्त करने से पहले किसानों ने नायब तहसीलदार की मौजूदगी में खाद वितरण की मांग की। किसानों की इस माँग पर उन्हें आश्वस्त करते हुए नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार ने अपनी मौजूदगी में राजापुर समिति में उपलब्ध खाद किसानों को वितरित कराया।