मुख्यमंत्री के दौरे के पूर्व प्रभारी मंत्री ने सरगुजा में चल रहे विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण… सरगुजा की तैयारियों से दिखे संतुष्ट..

अम्बिकापुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्तावित दौरे के पूर्व प्रभारी मंत्री डॉ शिव डहरिया औचक निरीक्षण के लिए अचानक सरगुजा पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ योजना के तहत चल रहे मोबाईल मेडिकल यूनिट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद स्टाफ से बात भी की और जानकारी ली, कि किस-किस तरह की जांच और दवाइयों का उपयोग मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है। इसके साथ ही लंबे समय से अम्बिकापुर में नगर निगम क्षेत्र की सड़कों का बुरा हाल था। ऐसे में सरकार के द्वारा निगम में निर्माण कार्य को लेकर राशि जारी की गई थी और अम्बिकापुर नगर निगम ने सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। ऐसे में सड़कों का निर्माण गुणवत्ता पूर्ण हो सके इसको लेकर भी मंत्री शिव डहरिया ने नवापारा इलाके में सड़कों का निरीक्षण किया और लोगों से बन रही सड़क की गुणवत्ता को लेकर सवाल जवाब किए। जहां लोगों ने सड़क के निर्माण को लेकर संतोष जाहिर किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगामी महीने से विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे। इसकी शुरुआत सरगुजा संभाग से ही होनी है। ऐसे में तमाम योजनाओं की समीक्षा और उसके क्रियान्वयन की स्थिति को लेकर भी नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव डहरिया ने समीक्षा की और सरगुजा में चल रहे विकास कार्यों को लेकर संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा की जमकर तारीफ भी की। कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में संभाग कमिश्नर समेत कलेक्टर और अलग-अलग विभाग के अधिकारी मौजूद रहे यहां पीएचई शहरी स्वास्थ्य योजना, श्रमिकों के लिए चलाई जा रही योजना के साथ-साथ सरकार के द्वारा चलाई जा रही समस्त योजनाओं की समीक्षा की गई और इसके क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।

प्रभारी मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का क्रियान्वयन किस स्तर पर हो रहा है और इसमें क्या सुधार की आवश्यकता है। इसका निरीक्षण करना हम सबकी जिम्मेदारी है और मुख्यमंत्री आगामी महीने में दौरे पर भी आएंगे। ऐसे में उन्हें भी इस पूरी समीक्षा की रिपोर्ट सौंपी जाएगी। कहा जा सकता है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दौरा काफी वृहद होने वाला है क्योंकि मुख्यमंत्री अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों का निरीक्षण तो करेंगे ही, साथ ही साथ जिले में विश्राम भी करेंगे। ऐसे में प्रशासन के साथ-साथ प्रभारी जिले के मंत्री भी इस दौरे को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते यही कारण है कि मंत्री शिव डहरिया ने मुख्यमंत्री के दौरे के पूर्व दौरा कर सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश भी दिए हैं ताकि किसी तरह की कोई अचूक या लापरवाही न रहे।