अम्बिकापुर में पति-पत्नी की मौत: पति का बेडरूम में, पत्नी की किचन में लटकती मिली लाश, सुसाइड नोट भी मिला, लिखी है ये बात

सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर में घटी एक घटना ने आज पूरे शहर में सनसनी फैला दी है। दरअसल शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में घर के अंदर पति-पत्नी की फांसी पर लटकती हुई लाश मिली है। बताया गया कि पत्नी की किचन में, जबकि पति की बेडरूम में फांसी पर लटकी हुई लाश मिली। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को जांच के दौरान कमरे में 2 पन्नों का एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसे बरामद किया गया है। सुसाइड नोट में उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार स्वयं को बताया।

दरअसल अंबिकापुर शहर के स्टेट बैंक मुख्य शाखा से लगे बरेज पारा में गुप्ता परिवार रहता है परिवार में चार भाई हैं और चारों अलग-अलग रहते हैं। जानकारी के मुताबिक भाइयों के बीच बातचीत नहीं होती। इन भाइयों में से एक विवेक गुप्ता (46 वर्ष) रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में सेल्स मैनेजर था। वह अपनी पत्नी श्वेता गुप्ता (40 वर्ष) के साथ सेकंड फ्लोर में रहता है। बताया गया कि शादी के 15 साल बाद भी उनके बच्चे नहीं है।

तीन-चार दिन से उनके घर का दरवाजा नहीं खुला तो उनके बड़े भाई भिषेक गुप्ता को संदेह हुआ। जिसकी जानकारी गुरुवार की दोपहर उसने अंबिकापुर कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर मौक़े पर पहुंची पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया। तो अंदर का नजारा हैरान कर देने वाला था। विवेक गुप्ता की लाश बेडरूम में फांसी पर लटकी हुई थी। जबकि पत्नी श्वेता गुप्ता की लाश किचन में फंदे पर झूल रही।

पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो 2 पन्नों का सुसाइड नोट मिला। पुलिस के अनुसार दोनों ने अपनी मौत का जिम्मेदार स्वयं के बताया है फिलहाल दोनों के शवों को उतरवाकर पीएम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर भिजवा दिया गया है, जांच जारी है।