जिले के 65 पंचायत प्रतिनिधि पहली बार देखेंगे राजधानी…!

बलरामपुर
जिले के 180 पंचायत प्रतिनिधियों का भ्रमण दल आज 07 अगस्त 2016 को सायं 6.00 बजे जनपद पंचायत कार्यालय परिसर राजपुर, वाड्रफनगर एवं शंकरगढ़ से प्रदेश की राजधानी रायपुर भ्रमण के लिये अगल-अलग बस में सवार होकर रवाना हुये। विधायक डाॅं. प्रीतम राम एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रणबीर शर्मा ने राजपुर में पंचायत प्रतिनिधियों के दल को झण्डी दिखा कर रायपुर के लिये रवाना किया। इस दल में जिले के 65 पंचायत प्रतिनिधि पहली बार रायपुर देखेंगे। निर्वाचित जन प्रतिनिधि रायपुर भ्रमण के दौरान जंगल सफारी, पुरखौती मुक्तांगन, नया रायपुर, क्रिकेट स्टेडियम, ऊर्जा पार्क, मंत्रालय भवन, साईंस सेण्टर, विधान सभा, महंत घासीदास संग्राहालय और इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय का भ्रमण कर वहां की जानकारी प्राप्त करेंगे। भ्रमण के दौरान जनप्रतिनिधियों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आर.एस. सेंगर तथा अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जनपद पंचायत मुख्यालय वाड्रफनगर एवं शंकरगढ़ से भी एक-एक दल बस के द्वारा रायपुर के लिए रवाना हुआ।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ शासन के हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत जिले के पंचायत प्रतिनिधियों को राज्य में हुए समग्र विकास से पूरी तरह परिचित कराने के लिये यह अभिनव योजना शुरू की गई है। राज्य शासन की मंशा रही है कि हमारे पंचायत प्रतिनिधिगण अपने राज्य के विकास को करीब से देखें और वे अपने राज्य पर गर्व कर सकें। इस उद्देश्य से राज्य में हमर छत्तीसगढ़ योजना प्रारंभ की गई है। इन प्रतिनिधियों के माध्यम से प्रत्येक गांव से, वहां पाये जाने वाले विशेष प्रजाति के पौधे तथा गांव का जल और मिट्टी लेकर उसे नया रायपुर स्थित बाॅटनिकल गार्डन में लगायेंगे। इन पौधों का नाम पट्टिका के साथ रोपित करके जल को गार्डन के कुंड में संग्रहित करेंगे।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक बी.एस. सिदार एवं गणमान्य नागरिक श्री शिवनाथ यादव, श्री संतोष सिंह सहित अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।