सूरजपुर : मोटरसाइकिल बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे थे 3 युवक… पुलिस ने पकड़ा तो खुला ये राज… तीनों गिरफ़्तार

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा के द्वारा मोटर सायकल चोरी पर अंकुश लगाने के लिए सक्रिय मुखबीर का जाल बिछाकर कार्यवाही करने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिये थे। इसी परिपेक्ष्य में 6 जून को थाना प्रभारी रामानुजनगर को मुखबीर ने सूचना दिया कि रामानुजनगर बाजार चौक के पास 03 व्यक्ति 02 मोटर सायकल लेकर बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे है। जिसकी सूचना से पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को अवगत कराया गया। जिन्होंने थाना प्रभारी को घेराबंदी कर पकड़ने के निर्देश दिए।

एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ रामानुजनगर बाजार चौक पहुंचे और घेराबंदी कर तीन व्यक्तियों को पकड़ा। मोटर सायकल हीरो आई स्मार्ट में बलराज उर्फ गोलू व विवेक देवागंन उर्फ मोनू एवं मोटर सायकल होण्डा साईन क्रमांक सीजी16/सी/2339 में रोशन समर बैठकर बिक्री करने के लिये ग्राहक खोज रहे थे। जिनसे वाहन के दस्तावेज की मांग करने पर प्रस्तुत नहीं किए जो मोटर सायकल चोरी का होने के पूर्ण अंदेशा पर दोनों मोटर सायकल कीमत 49 हजार रूपये का जप्त कर तीनों आरोपियों के विरूद्ध इस्तगाशा क्रमांक 5/21 धारा 41(1-4)जा.फौ/379 भादवि के तहत विधिवत गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि होण्डा साईन को 1 वर्ष पूर्व पटना, जिला कोरिया के पेट्रोल पम्प के पास से एवं आई स्मार्ट मोटर सायकल को ग्राम चेन्द्रा, पकनी चौक से चोरी करना बताया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी बलराज उर्फ गोलू निवासी उपरपारा, थाना रामानुजनगर के विरूद्व पूर्व में भी चोरी एवं नकबजनी के मामले पंजीबद्व हुए थे जिनमें यह चालान भी हो चुका है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी रामानुजनगर बिपिन लकड़ा, एएसआई रंजीत सोनवानी, प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह, आरक्षक धनंजय साहू, शिव कुमार सिंह, वेदप्रकाश राजवाड़े, गणेश सिंह, महिला आरक्षक तेरेशा तिग्गा व सैनिक रजनीश पटेल सक्रिय रहे।