गृहमंत्री की मौजूदगी में वाँलीबाल प्रतियोगिता का समापन

सूरजपुर

खेल जीवन का एक अभिन्न आवश्यक अंग है जिसके बल पर मनुष्य ऊंचे से ऊंचे स्थान तक पंहूच सकता है  मै स्वयं इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण हुं कबड्डी एवं फुटबाल खेल में ही मेरी पहचान बनी तथा पहचान ने मुझे इस मुकाम तक का खडा किया है उक्त उद्गार प्रदेष के गृह जेल एवं पीएचीई  मंत्री रामसेवक पैकरा ने जिला वाॅलीबाल चैम्पियनषिप के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि कि आसन्दी से कहा। अध्यक्षीय उद्बोधन में जिला बालीबाल संघ के अध्यक्ष अजय गोयल ने कहा कि सुदूर अंचल कोटेया में यह आयोजन किया गया चूकी हमारे ग्रामीण अंचल के होनहार खिलाड़ी सामने आकर अपना प्रदर्षन कर सके और उन्हें हम संघ के माध्यम से उचित सुविधाये और प्रषिक्षण  दे सके जिससे वे भी आगे बढ़े। शहरों से दूर ग्रामीण अंचलों में वाॅलीबाल के प्रचार प्रसार एवं अच्छे खिलाड़ी को तराषने के लक्ष्य को लेकर ही हम आगे बढ़ रहे है।

जिला वाली बाल संघ के सचिव मोंहम्मद गौस बेग ने जानकारी दी की प्रतापपुर विकास खण्ड कि आंचलिक ग्राम कोटेया के मैदान में पुरूष महिला की कुल 15 टीमों ने हिस्सा लिया। कष्मकष भरे वातावरण के बीच कड़ी टक्कर के बाद लटोरी ने सुन्दरगंज को लगातार सेटो में हराकर विजेता का खिताब हासिल किया जबकी महिला वर्गे में सुन्दरगूंज ने भैयाथान को फाइनल में पराजित कर विजय श्री हासिल किया। प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने पर हेमन्त लटोरी को बेस्ट अटैकर, राहुल लटोरी बेस्ट सेटर एवं बेस्ट डिफेन्डर सुन्दरगंज के दिनेष को दिया गया।

प्रतियोगिता को निर्विवाद रूप से सम्पन्न कराने वाले राष्ट्रीय रेफरी धनीराम टोप्पो, राजनाथ, दिनेष साहू, रामयादव, संजय, प्रमाषंकर व सिराज को भी पुरस्कृत किया गया। समापन समारोह में लाल संतोष सिंह जनपद उपध्यक्ष प्रतापपुर, इंस्पेक्टर एवं बालीबाल रूघ के उपाध्यक्ष रामश्रृगार यादव, सुतीष श्रीवास्तव, कमलादेवी सरपंच कोटेया, गेसलाल सरपंच सरपंच बगड़ा, ननदेव सिंह सरपंच पलमा, बंसती सरपंच गौढ़ा विषेष रूप से उपस्थित थे। प्रतियोगिता का सफल आयोजन दिलभरन राम, लिखनराम पैकरा, कुमेष्वर तिवारी विजय, बिषुन राम, रामदास, मुकेश,  मोती आदि द्वारा किया गया। मंच का संचालन कृपालनाथ तिवारी एवं महावीर राम द्वारा किया गया।