हांकी संघ ने की पहल : जिले के हाँकी खिलाडियो नें देखा अंतराष्ट्रीय मैच

internatinol hockey match in chhattisgarh

अम्बिकापुर

सरगुजा जिला हांकी संघ नें अपने खिलाडियो को हाँकी के आधुनिक गुर सिखिने का मौका दिया । और संघ के पदाधिकारियो नें जिले के प्रतिभावान हाॅकी खिलाडि़यों को रायपुर में चल रहे वल्र्ड हाॅकी लीग के मैच देखने का मौका दिया। जिसके कि जिले के खिलाडियो को नए नियमों की जानकारी मिल सके। गौरतलब है कि सरगुजा हाॅकी संघ ने छत्तीसगढ़ हाॅकी संघ के सहयोग से अपने खिलाडियो को मैच देखने की विशेष व्यवस्था की थी।

सरगुजा के खिलाडि़यों ने भारत एवं नीदरलैंड तथा अर्जेटाइना एवं जर्मनी के मैच का आनंद लिया। मैच के दौरान खिलाडि़यों को राजेन्द्र मिंज, लुकास तिर्की, सुमन, समीर, सिलबिंदिया, इब्रेन एवं ललीता ने मार्गदर्शन दिया एवं खेल की बारिकियों को बताया। मैच देखने के लिए नेहा, श्यामा, अमीषा, दीपा, पारसमनी, बसंती, संगीता, सरिता, प्रियंका ,योगेष तथा सेंट जोस स्कूल के खिलाड़ी मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़ हाॅकी संघ के महासचिव फिरोज अंसारी की पहल पर सरगुजा जिले के आदिवासी अंचलों के प्रतिभावान खिलाडि़यों को विश्व के बेहतरीन खिलाडि़यों का मैच देखने एवं हाॅकी खिलाडि़यों के उत्साहवर्धन के लिये सरगुजा हाॅकी संघ के सचिव राजेश सिंह ने उनका आभार व्यक्त किया है।