थोक किराना दुकान में शार्ट सर्किट से लगी आग.. लाखो का नुकसान

  • थोक किराना दुकान के गोदाम में लगी आग
  • 5 से 7 लाख के सामान जलकर खाख

अम्बिकापुर

नगर के राम मंदिर रोड़ स्थित जगदीश एण्ड सन्स दुकान के गोदाम मे आग लग जाने से गोदाम में रखे लगभग 5 से 7 लाख के काॅस्मेटिक सामान जलकर खाख हो गये। आगजीन की जानकारी लगने पर दो दमकल वाहन मौके पर पहुंचकर लगभग डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। आगजनी को लेकर आसपास के लोगो में अफरा-तफरी को माहोल निर्मित हो गया था।
जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 8 बजे राम मंदिर रोड़ रेणुका बैंक के सामने स्थित जगदीश एण्ड सन्स दुकान के पीछे स्थित गोदाम में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। गोदाम में लगी आग की जानकारी दुकान मालिक को तब पता चला जब उसके दुकान के पीछे स्थित गोदाम से धुंआ निकलतेे देख वही पर टहल रहे कुछ लोगों देखकर गोदाम में आग लगने की जानकारी दुकान संचालक प्रमोद अग्रवाल को दी। गोदाम में आग लगने की जानकारी लगते ही उपरी मंजिल में रह रहे प्रमोद अग्रवाल व उसके भाई विश्वनाथ अग्रवाल अपने-अपने परिवार को तत्काल पड़ोस के सुनील आॅटी के यहां पहुंचाकर घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी। सूचना पर दो दमकल वाहन मौके पर पहुंच गोदाम का शटर खुलवाआ तो देखा पूरा गोदाम धुआं से भरा हुआ था। जिस पर किसी प्रकार दमकल कर्मचारी गोदाम के भीतर जाकर लगभग डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके।

इस संबंध में दुकान संचालक प्रमोद अग्रवाल व उसके भाई विश्वनाथ अग्रवाल ने बताया की उनकी तीन मंजीला मकान के उपरी हिस्से में वे रहते है। नीचे के हिस्से में दुकान व गोदाम है। दुकान में किराना व कास्मेटिक के थोक विक्रेता है। गोदाम में कई कार्टून में  साबुन, शेम्पू सहित अन्य सामान रखे हुये थे, और इस आग जनी के कारण लगभग 5 से 7 लाख का नुकसान हुआ है। अगर समय पर दमकल वाहन नहीं आती तो बचे हुये सामान भी जलकर खाख हो जाती। दुकान संचालक ने इस आगजनी की घटना शार्ट सर्किट होने की वजह बताया है।