होली के दिन..जिला जेल में एक विचाराधीन बन्दी ने लगाई फांसी..दो जेल प्रहरी निलंबित..हत्या के मामले में निरूद्ध था सत्येंद्र!..

बलरामपुर… एक तरफ कल समूचा देश होली के रंग में सराबोर था..तो वही जिला जेल में एक विचाराधीन बन्दी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली..जिसके बाद जेल प्रशासन ने आनन-फानन में कार्यवाही करते हुए 2 जेल प्रहरियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है..और इस घटनाक्रम की मजिस्ट्रियल जांच की बात कही जा रही है..

दरअसल जिला जेल रामानुजगंज में हत्या के आरोप निरूद्ध 27 वर्षीय बन्दी सत्येंद्र साहू पिता कैलाश साहू ने जेल के शौचालय में निर्मित रौशन दान में गमछा लपेट कर कल सुबह फांसी लगा ली..
जेल सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक मृतक सत्येंद्र रघुनाथनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सरना का निवासी था..और 19/06/2018 को वह जेल दाखिल हुआ था..हालांकि जिस हत्या के मामले का सत्येंद्र आरोपी था वह मामला न्यायालय में विचाराधीन है..

बता दे कि सत्येंद्र को जेल के 7 नम्बर बैरक में रखा गया था..और सुबह वह नहाने से पहले शौचालय गया हुआ था..जहाँ उसने फांसी लगाई थी..और अन्य कैदियों की सूचना पर जेल प्रबंधन ने आनन -फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया था..जहाँ डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया..

वही जेल में विचाराधीन बन्दी की आत्महत्या के बाद हड़कम्प मच गया और जेल प्रबंधन ने ड्यूटी में तैनात 2 प्रहरियों राजकुमार कुर्रे और दिलीप सिंह को निलंबित कर दिया है..