हाथियों से कई लोगों की जान बचाने वाले युवक की मौत.. दंतैल हाथी ने किया हमला

कोरबा. ज़िले में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाथियों का दल अब जंगलों से निकलकर रिहायशी इलाकों में आतंक मचा रहा है. सोमवार की देर रात, हाथियों से कई लोगों की जान बचाने वाले युवक को एक दंतैल हाथी ने मौत के घाट उतार दिया है. दरअसल हाथियों को भगाने के दौरान वह दंतैल हाथी की चपेट में आ गया..और हाथी ने कुचलकर उसकी जान ले ली.

जानकारी के अनुसार, जिले के केंदई रेंज, एतमानगर रेंज, जड़गा रेंज में काफी समय से हाथियों का दल लगातार विचरण कर रहा है. इसी दौरान कोरबी निवासी नाथू साहू नाम का युवक, जिसने अबतक हाथियों से कई लोगों की जिंदगी बचाया है. हाथियों के गांव के समीप आने की सूचना के बाद उन्हें भगाने गया हुआ था. उसी समय एक हाथी दंतैल हाथी ने उसपर हमला कर दिया..जिससे उसकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि सोमवार की देर रात कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के केंदई रेंज के ग्राम लाद के समीप सबस्टेशन के पास के पास जंगल से हाथियों दल आया हुआ था. जिन्हें नाथू साहू भगाने का प्रयास कर रहा था. उसी दौरान वह एक दंतैल हांथी की चपेट में आ गया..और हाथी ने उसपर हमला कर दिया और उसकी जान ले ली. इस घटना से आसपास के ग्रामीण इलाकों में हाथियों का दहशत और बढ़ गया है.