Chhattisgarh News: बिजली के अवैध कनेक्शन ने ली किसान की जान, पड़ोसी के बिछाए तार की चपेट में आया



Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बिजली करंट से किसान की मौत हो गई। इस घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। उनका कहना था कि बिजली का अवैध कनेक्शन लेकर बोरवेल लगाया है, जिसके चलते उनके घर कमाने वाले की मौत हुई है। उन्होंने कार्रवाई की मांग करते हुए शव उठाने से मना कर दिया। घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र की है।

लिमतरा पंचायत के ग्राम खपरी में रहने वाले संगुलाल टंडन किसान थे। सोमवार सुबह वे धान की निंदाई के लिए अपने खेत जाने के लिए घर से निकले थे। पड़ोसी किसान ने अपने खेत में कांटा तार लगा रखा है। इसी कांटा तार से पड़ोसी खेत के किसान सहेत्तर ने अपना बोरवेल चलाने के लिए बिजली का कनेक्शन लिया है।

बिजली कनेक्शन का तार बीच से कटा हुआ था। इसके कारण कांटा तार में भी करंट प्रवाहित हो रहा था। इससे अनजान किसान कांटा तार को छुआ, तब वह करंट की चपेट में आकर चिपक गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इस दौरान किसान की लाश वहां घंटों पड़ी रही। लेकिन, किसी की नजर नहीं पड़ी। दोपहर करीब तीन बजे ग्रामीण खेत की ओर गए, मेढ़ के पास किसान की लाश देखकर उन्होंने उनके परिजन को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन वहां पहुंच गए। फिर कुछ देर बाद पुलिस भी पहुंच गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की बात कही। इससे नाराज परिजन भड़क गए। उनका कहना था कि अवैध बिजली कनेक्शन लेकर तार खींचा गया है। बोरवेल लगाने वाले किसान की लापरवाही से उन्होंने मौत होने का आरोप लगाया और तत्काल कार्रवाई करने के साथ ही मुआवजा दिलाने की मांग पर अड़ गए।

इस दौरान भड़के परिजनों ने शव उठाने से भी पुलिस को रोक दिया। हालांकि, बाद में पुलिस ने समझाइश दी और जांच के बाद कार्रवाई करने का भेरासा दिलाया। साथ ही मुआवजा राशि दिलाने की बात कही। पुलिस की समझाइश पर परिजन शांत हुए, तब जाकर शाम को किसान के शव को उठवाकर अस्पताल भेजा गया। देर शाम होने के कारण उसका पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है।