स्वच्छता के लिए एस डी एम से गुहार…

नाली की सफाई एवं ढक्कन लगाए जाने एस डी एम को ज्ञापन

कोरिया

सोनहत से “राजन पांडेय” 

ग्राम पंचायत सोनहत के युवा वर्ग ने बुधवार को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोनहत को सड़क किनारे नाली की साफ सफाई कराए जाने एवं ढक्कन लगाने के संबंध में ज्ञापन सौपा है। ज्ञापन सौपने के दौरान विवके गुप्ता आकाश तिवारी पंकज तिवारी राघवेन्द्र सिंह आसुतोष दीपक जावेद एवं अन्य ने बताया की सड़क किनारे बनाई गई नाली कई स्थानों पर पूरी तरीके जाम हो गई है जिससे बारिश के दौरान पूरा कचरा सड़क पर बह रहा है साथ ही गंदगी सड़क पर फैलने से बिमारी फैलने का भी खतरा बढ गया है युवाओं ने पशुओं एवं दृष्टि बधित लोगों के सुरक्षा के मददे नजर नालियों में ढक्कन लगाए जाने की मांग भी किया है।
थाने के आगे भी हो नाली निर्माण
सोनहत समाजिक कार्यकर्ता पुष्पेन्द्र राजवाड़े ने नाली निर्माण को और आगे तक बनाए जाने की मांग किया है। जारी मांग में राजवाड़े ने बताया की क्षेत्र भर की गंदगी नाली में बारिश के दौरान बहती है जो की सीधे साहू पारा स्थित किसानों के खेतों में जा कर गिरता है जिससे किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है राजवाड़े ने किसान हित में प्रशासन स्तर पर थाना परिसर से साहू पारा बस्ती तक पूर्ण रूप से नाली निर्माण कराए जाने की मांग किया है।

so1थाना में हुआ फलदार पौधा रोपण

सोनहत

थाना परिसर पर थाना प्रभारी राकेश यादव के निर्देशन में बुधवार को फलदार पौधों का रोपण किया गया जिसमें मुख्य रूप से आम कटहल मुनगा के पौधे लगाए गए। पौधा रोपण के दौरान एस आई शिवकुमार यादव के अलावा समस्त स्टाफ ने पौधा लगाया ।
न्यूटल गेयर में खड़ी बोलेरो लुढकर स्कूल की दिवार से टकराई
सोनहत। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोनहत के पास खड़ी बोलेरो वाहन क्रमांक सी जी 16 सी बी 0978 न्यूटल गेयर पर होने के कारण अचानक लुढकने लगी और स्कूल की दिवार से जा टकराई वाहन में कोई भी सवार नही था साथा वाहन के दिवार से टकराने पर कोई भी हताहत नही हुआ लेकिन बीच में नाली होने के कारण वाहन को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया। उल्लेखनीय है की भले ही घटना में कोई हताहत नही हुआ लेकिन वाहन चालक लापरवाही जरूर सामने आई अगर वाहन दिवार से न टकराई होती तो काई बड़ा हदसा भी हो सकता था।