सूरजपुर पुलिस डायरी..

SURAJPUR POLICE
SURAJPUR POLICE

सूरजपुर

 

समीपस्थ मेन रोड़ सूरजपुर में ग्राम बेलटिकरी निवासी एक व्यक्ति को आल्टो वाहन के चालक ने तेज व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर एक्सीडेंट करने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्व किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम बेलटिकरी निवासी मुखदेव राजवाड़े अपने किसी काम से सूरजपुर की ओर आ रहा था तभी मेन रोड़ सूरजपुर बजाज शो रूम के सामने आल्टो कार क्रमांक सीजी 15 सीक्यू 6389 के चालक शैलेष अग्रवाल ने तेज व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर एक्सीडेंट कर दिया जिससे मुखदेव राजवाड़े को चोट आई है। मुखदेव राजवाड़े की रिपोर्ट पर पुलिस ने शैलेष अग्रवाल के विरूद्व धारा 279, 337 के तहत् मामला पंजीबद्व किया है।


सूरजपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत मिश्रा गली निवासी एक व्यक्ति को बस स्टैण्ड सूरजपुर में सार्वजनिक स्थान पर शराब पीकर घुमते पाये जाने पर पुलिस ने उसके विरूद्व आबकारी एक्ट के तहत् मामला पंजीबद्व किया है। पुलिस के अनुसार स्थानीय मिश्रा गली निवासी षिवषंकर गोंड़ बस स्टैण्ड सूरजपुर में सार्वजनिक स्थान पर शराब पीकर घुमते पाये जाने पर पुलिस ने उसके विरूद्व धारा 36(च) आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है।


जयनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम करवा निवासी एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से महुआ शराब बनाकर बिक्री हेतु रखे पाये जाने पर पुलिस ने उसके पास से 4 लीटर महुआ शराब जप्त कर उसके विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है। पुलिस के अनुसार पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम करवां निवासी धनराज यादव ने अपने पास अवैध रूप से महुआ शराब बनाकर बिक्री हेतु रखा है। सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर उसके पास से 4 लीटर महुआ शराब अवैध रूप से रखे पाये जाने पर जप्त कर उसके विरूद्ध धारा 34ए आबकारी एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।


भटगांव थाना क्षेत्रान्तर्गत सोनगरा जंगल बनारस रोड़ के पास एक अज्ञात पुरूष की रोड़ एक्सीडेंट में मृत्यु हो गई। पुलिस के अनुसार सोनगरा जंगल बनारस रोड़ में एक अज्ञात पुरूष जिसकी उम्र करीब 16-17 वर्ष को किसी अज्ञात वाहन ने एक्सीडेंट कर दिया जिससे आई चोट के कारण उसकी मृत्यु हो गई। रामसुभाग उर्फ नन्नू की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।



प्रतापपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मकनपुर एवं सरहरी में गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने दोनों मामले में अपराध पंजीबद्व किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम मकनपुर निवासी हेमलता कंवर को वहीं के समनार्थ कंवर ने गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दिया। हेमलता की रिपोर्ट पर पुलिस ने समनार्थ कंवर के विरूद्व धारा 294, 506 के तहत् मामला पंजीबद्व किया है। वही दूसरी घटना ग्राम सरहरी निवासी प्रेम कुमारी को वहीं के माकुरभाऊ चेरवा ने पुरानी रंजीष के कारण गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किया। प्रेम कुमारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने माकुरभाउ के विरूद्व धारा 294, 506बी, 323 के तहत् मामला पंजीबद्व किया है।


प्रतापपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम अमनदोन निवासी एक व्यक्ति के पास से अवैध मादक पदार्थ गांजा पाये जाने पर पुलिस ने उसके विरूद्व अपराध पंजीबद्व किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम अमनदोन निवासी मोहम्मद कलिम शाह अपने पास अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा रखे पाये जाने पर पुलिस ने उसके पास से 3.75 ग्राम गांजा जप्त कर उसके विरूद्व धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् मामला पंजीबद्व किया है।


प्रेमनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बलदेवनगर निवासी एक बालिका को जहरीले सर्प के काट लेने से मृत्यु हो गई। पुलिस के अनुसार ग्राम बलदेवनगर निवासी 4) वर्षीय कुमारी रूपा बिझियां पिता बनतलाल को गत् दिवस जहरीले सर्प ने काट लिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।


चंदौरा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम दवनकरा निवासी एक व्यक्ति की बिजली करंट लगने से मृत्यु होने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्व किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम दवनकरा निवासी रंजीत गोंड़ व अन्य 5 लोगों ने दवनकरा कछारपारा में अवैध रूप से बिजली खम्भा से बिजली तार खींचकर पम्प चला रहे थे जिसकी चपेट में आने से वहीं के राजू गोंड़ को बिजली करेंट लगने से मृत्यु हो गई। रिपोर्ट पर पुलिस ने रंजीत गोंड़ व अन्य 5 लोगों के विरूद्व धारा 304, 201 के तहत् मामला पंजीबद्व किया है।