श्री जगन्नाथ मंदिर परिसर पोंड़ी में पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने वृक्षारोपण

चिरमिरी से रवि सावरे की रिपोर्ट.. 

 

  • पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने वृक्षारोपण 
  • क्षेत्रीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल रहे मौजूद 

 

भारतीय जनता युवा र्मोचा के तत्वाधान में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री जगन्नाथ मंदिर परिसर पोंड़ी में पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने व लोगों में पेड़ लगाने के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम गत दिवस आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से क्षेत्रीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल व भाजपा विभिन्न प्रकोष्ठो के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

वृक्षारोपण से पूर्व विधायक श्री जायसवाल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जैसा भारतीय जनता पार्टी की परंपरा रही है कि राजनैतिक क्षेत्र में कार्य करने के साथ ही सामाजिक क्षेत्र में भी कार्य करते हुए हम आगे बढ़े है। वर्तमान में जब एक ओर पर्यावरण प्रदूषण की समस्या दिनों दिन बढ़ रही है। ऐसे में पर्यावरण को बचाने के लिए केवल एक ही उपाय है वह है वृक्षारोपण करना यदि हम सभी एक-एक पेड़ लगायें और समाज में यह जागृति लाये कि हर एक व्यक्ति पेड़ लगाये और उसकी देखभाल करना निश्चित कर ले तो निश्चित ही पर्यावरण में हरे पेड़ पौधों के बढ़ने से पर्यावरण प्रदूषण से मुक्ति अवश्य ही मिल सकती है। इस प्रकार हम इस धरा को बचाने और सुंदर बनाने में अपना अहम और अमूल्य योगदान भी दे सकते है।

 

महापौर डम्बरू बेहरा ने कहा कि भाजयुमो के द्वारा चिरमिरी को हरा भरा करने का तथा आमजनों में हरियाली के प्रति जागरूकता लाने का यह सराहनीय कदम है। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री रामेश्वर पाण्डे, मंडल महामंत्री राजकुमार वधावन, किर्ती वासो, पुरूषोत्तम सोनकर, संजीव सिंह, वीरेन्द्र सिंह राणा, श्याम बाबू खटिक, श्रीमती इंदू पनेरिया, श्रीमती सुनीता सिंह, श्रीमती गौरीहथगेन, दीपक कलशा, संजय सिंह, राजेन्द्र दास, कृष्णमूर्ति रेड्डी, रामलखन सिंह, नरेन्द्र साहू, प्रमोद तिवारी, अर्चना राय, नरेन्द्र पांडे, रामाराव, शिव वर्मा, मनोज खटिक, नरेन्द्र पांडे, मलय दास व काफी संख्या में अन्य पदाधिकारी व भाजयुमो महिला मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। वृक्षारोपण कार्यक्रम के उपरांत सभी को भोग का वितरण किया गया।