कलेक्टर जनदर्शन मे सामूहिक और व्यक्तिगत प्रकरणो की गंभीरता से सुनवाई।

 अम्बिकापुर 28 जुलाई 2014
  • जनदर्शन में 72 आवेदन प्राप्त
  • सामूहिक एवं व्यक्तिगत समस्याओं की गंभीरतापूर्वक सुनवाई हुई
  • कलेक्टर जनदर्षन में
कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन ने आज कलेक्टर जनदर्षन कार्यक्रम में जिले के दूर-दराज से आये आम लोगों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनी। उन्होंने ग्राम पंचायत मानपुर से आये सरपंच एवं उप-सरपंच की षिकायत, सी.सी.सड़क निर्माण का भुगतान कराने की मांग को सुनकर संबंधित सीईओ को निराकरण के लिए आवष्यक दिषा-निर्देष दिए।
जनदर्षन में आज भूमि सीमांकन सहायता राषि प्राप्त करने, स्वंय की भूमि पर अन्य व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा करने, पंडित सुन्दरलाल शर्मा मुक्त विष्वविद्यालय अम्बिकापुर के क्षेत्रीय समन्वयक द्वारा अध्ययन केन्द्र हेतु आवंटित जमीन का सीमांकन करने, अटल आवास प्राप्त करने, विद्यालय में अतिषेष घोषित करने आदि के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए है।
जनपद पंचायत लुण्ड्रा अंतर्गत ग्राम पंचायत राता के सरपंच एवं ग्रामीणों द्वारा स्कूल के खेल मैदान को कब्जा करने एवं वृक्षों को काटकर घर बनाने के संबंध में षिकायत की गई है। षिकायत में बताया गया है कि ग्राम बदगरी के खेल मैदान को बदगरी निवासी रविषंकर द्वारा जुताई कर फसल उगाने की तैयारी कर रहे है। खेल मैदान न होने के कारण बच्चे खेलने के लिए तालाब के पास जाते है। जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इसलिए ग्रामीणों एवं सरपंच द्वारा इस अतिक्रमण को रोकने की मांग की गई है।
collector jandarshan surguja 1
collector jandarshan surguja
जनपद पंचायत मैनपाट अंतर्गत ग्राम पंचायत कदनई के सरपचं एवं ग्रामीणों ने सर्वजीत सिंह द्वारा पंचायत भवन निर्माण का आष्वासन देकर ग्रामीणों के घर से कंडी, बत्ता, चैखट, खपड़ा आदि सामग्री प्राप्त कर लिया एवं घर बनाकर अपने परिवार के साथ रहने की षिकायत की है। लोगों ने बताया है कि सर्वजीत सिंह द्वारा भवन से लगे महात्मा गांधी की मूर्ति को भी हटा दिया गया है। 102 ग्रामवासियों ने अपने हस्ताक्षर सहित इस आषय का आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया है।
लुण्ड्रा जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत ककनी के सरपंच एवं ग्रामीणों द्वारा ग्राम नवडीहा को ग्राम पंचायत ककनी में ही रखने संबंधी आवेदन किया गया है। ग्रामवासियों ने बताया है कि ग्राम अगासी बहुत दूर स्थित है। पंचायत मुख्यालय आने-जाने में ग्रामवासियों को असुविधा का सामना करना पडे़गा। इन बातों को ध्यान में रखकर ग्रामवासी एवं सरपंच ने नवडीहा को ग्राम पंचायत ककनी में यथावत रखने संबंधी आवेदन किया है।
जनदर्षन में आज युक्तियुक्तकरण, अवैध निर्माण, मजदूरी भुगतान, सीमांकन, मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने संबंधी आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। कलेक्टर ने सभी आवेदनों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देष संबंधित विभाग के जिला अधिकारियों को दिए है।