शीतलहर के साथ कडाके की ठंड नें दी दस्तक : सरगुजिहा ठंड नें दिखाया असर

अम्बिकापुर

पूर्ववर्ती क्षेत्र में बर्फबारी का असर सरगुजा में भी देखने को मिला और तापमान लगभग 5 डिग्री नीचे उतर समूचे सरगुजा इलाके को ठिठुरन भरी सर्द लहर के घेरे में ले लिया ।

आज पारा 9 डिग्री तक नीचे जा गिरा तथा दिन में तापक्रम 20 से 25 डिग्री के बीच रहा ।पूरे दिन गर्म कपडे से घिरे रहे लोग और शाम होते ही अलाव जला कड़ाके की ठंड से निजात पाने की जुगत मे लगे रहे । पूर्ववर्ती क्षेत्र में बर्फबारी के बाद उत्तरी इलाके से आई सर्द हवाओं का असर कल शाम से ही देखने को मिला ।एक दिन पूर्व घिरे बादलों की गर्माहट आज सुबह कोहरे के साथ हट गई और तेज सर्द हवाओं से लोग पूरे दिन घरों के भीतर सिमटे रहे ।

दिनभर कोहरे और बादलों के बीच धूप का आनाजाना लगा रहा ।मौसम और उतार चढ़ाव के बावजूद दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई । सुबह 9 बजे तक शहर के बाहरी इलाकों में कोहरा छाया रहा ।पहाडी क्षेत्र में पाला पड़ने के साथ तीक्ष्ण हवायें बदन में चुभती रहीं । दिन में तापक्रम 19 डिग्री तक नीचे उतर गया । अधिकतम तापक्रम आज दोपहर तीने बजे 25 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि सुबह सबसे कम तापमान 9 डिग्री तक नीचे आ गिरा ।मौसम मेे आई इस बदलाव से सरगुजा में ठंड की शुरूआत हो गयी है। दिसम्बर महीने मेे भी यह पहला कोल्ड अटैक है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की संभावना है । कल मंगलवार को तापमान 1 डिग्री तक जाने की भी अनुमान लगाया जा रहा है। सरगुजा के पहाडी इलाकों में ओस और पालों का असर अब पेड़ और पौधों मेें  भी दिखने लगा है।