रेंजर्स एसोसिएशन व वन कर्मचारी संघ ने निकाली विशाल रैली, आमसभा

कार्यवाही की मांग को लेकर किया आवाज बुलंद 

अम्बिकापुर

सूरजपुर जिला के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में पदस्थ रेंजर अनिल ङ्क्षसह के साथ हुई मारपीट के मामले में छत्तीसगढ़ फारेस्ट रेंजर्स एसोसिएशन एवं वन कर्मचारी संघ ने सरगुजा संभाग में गुरूवार को संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर नरगर के काष्ठागार से विशाल रैली निकालते हुये बंगाली चैक, महामाया चैक, घड़ी चैक होते कलेक्ट्रेट पहुंच प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही एसडीएम मौके पर पहुंचे। संघ ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में मारपीट के आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की गई है। रैली उपरांत संघ के लोगों ने स्थानीय दुर्गा बाड़ी के पास आमसभा का आयोजन किया व विचार विमर्श उपरांत आवश्यक निर्णय लिये।

मुख्यमंत्री को सौंपे गये ज्ञापन में संघ ने मांग की है कि आरोपियों  के विरूद्ध अविलंब शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने की धारा को सम्मिलित कर कार्यवाही की जाये, आरोपियों द्वारा वन अधिकारी फारेस्ट रेंजर क विरूद्ध दर्ज कराई गई झूठी रिपोर्ट को निरस्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्यवाही किये जाने की मांग संगठन के लोगों ने की है। संघ द्वारा बताया गया कि 4 नवम्बर को संभाग के समस्त वन मंडल कार्यालय के समक्ष कार्यालयीन समय में क्रमिक धरना प्रदर्शन करेंगे। 12 नवम्बर से संभाग के समस्त रेंजर कलम बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। इसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई तो 16 नवम्बर से संभाग के समस्त कर्मचारी व संघ के सदस्य अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

वन ठेकेदार संघ ने की रेंजर पर कार्यवाही की मांग

वन ठेकेदार संघ सरगुजा की बैठक टिम्बर भवन में उपाध्यक्ष मनीष गोयल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, जिसमें संघ के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल व उनके भाई के साथ गत 12 अक्टूबर को हुई घटना में अनिल सिंह रेंजर प्रतापपुर व उनके साथियों के विरूद्ध निंदा प्रस्ताव  पारित किया गया। उक्त घटना दिनांक को रेंजर अनिल सिंह व उनके साथियों द्वारा राजीव अग्रवाल को जान से मारने के प्रयास से प्रतापपुर नाका में बुलाया गया और घटना को सुनियोजित तरीके से अंजाम देने का प्रयास किया गया था किन्तु श्री अग्रवाल किसी तरह वहां से अपनी जान बचाने में सफल रहे। संघ जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन व वन विभाग से अपील करते हुये कहा है कि उपरोक्त आरोपी पर कड़ी कार्यवाही की जाये। संघ ने समस्त सदस्यों ने सभी आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुये कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की बात कही है।