राज्य में राजकीय शोक और यहाँ महोत्सव के रंग में डूबे है नेता और अधिकारी..!

Edited by : krishnmohan

@sanjayyadav

जांजगीर चांपा जिले में आज तीन दिनों तक चले हसदेव महोत्सव का अंतिम दिन है,और यह अंतिम दिन कुछ खास है,वह भी किसी बड़े सेलेब्रेटी के कार्यक्रम के चलते नही बल्कि राज्य में आज एक दिन के राजकीय अवकाश के बावजूद आयोजित हो रहे समापन समारोह के लिए है।

दरसल छत्तीसगढ़ के प्रथम राज्यपाल रहे दिनेश नन्दन सहाय के निधन के बाद राज्य सरकार ने आज एक दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा कर दी है,इस सम्बंध में सभी 27 जिला प्रमुखों को पत्र भी प्रेषित कर दिए गए है।

जिला प्रशासन 27 जनवरी से 29 जनवरी यानी आज तक हसदेव लोक महोत्सव और औधोगिक मेले का आयोजन कर रही है,जिसका आज समापन है,इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो रहे है,लेकिन एक दिवसीय राजकीय अवकाश से बेखबर जिले के हुक्मरानों ने आज भी नाच गाना शुरू करवा दिया,जो समझ से परे है। अब से कुछ ही देर पहले हसदेव लोक मे महोत्सव के समापन समारोह मे बतौर मुख्य अतिथि पूर्व केद्रीय मत्री डां. चरण दास मंहत , विधायक मोतीलाल देवागन पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष राजेश अग्रवाल उक्त कार्यक्रम में सम्मिलित होने पहुँचे, तथा इन पंक्तियों के लिखे जाने तक अतिथि उध्बोधन का क्रम जारी था, जिसके बाद सांस्कृतिक छटा से सराबोर कार्यक्रमों की शुरुआत होगी।