पेड़ काटने की अनुमति के लिए तहसील के बाबू ने माँगी रिश्वत..पैसा ना देने पर भगाया कार्यालय से

कभी भी गिर सकता है जर्जर आम का पेड़..

सूरजपुर 

भैयाथान से संदीप पाल 

सूरजपुर जिले में जान के लिए ख़तरा बन चुके आम के पेड़ को काटने की अनुमति के लिए अधिकारी लगवा रहे है चक्कर..तीन महीने से पेड़ काटने की अनुमति के लिए कार्यालयों के चक्कर काट रही आवेदिका ने बाताया की तहसील कार्यालय में पदस्त बाबू अनुमति के लिए पैसे मांगता है और पैसा ना देने पर कार्यालय से भगा दिया।

भैयाथान तहसील अंतर्गत ग्राम नावापारा में एक पुराने आम के पेड़ को काटने के लिए आवेदन कलेक्टर जनदर्शन में दिया गया था और कलेक्टर के द्वारा भैयाथान तहसीलदार को आवेदन फारवर्ड कर दिया गया था, जिसे तहसीलदार के द्वारा अनुविभागीय अधिकारी के समक्ष पेश किया गया लेकिन आज 3 महीने बीत जाने के बाद भी पेड़ काटने की अनुमति नही मिल पाई है और अनुविभागीय कार्यालय में पदस्त बाबू के द्वारा पैसे की मांग करने लगे और नही देने पर कार्यालय से भगा दिए जाने का आरोप आवेदिका ने लगाया है।

ज्ञात हो की आवेदिका श्रीमती देव कुँवर पति कमेस्वर राम कुसवाहा उम्र 50 वर्ष के द्वारा कलेक्टर जनदर्शन में आम के पेड़ को काटने की अनुमति के लिए आवेदन दिया गया था लेकिन आज तक अनुमति नही मिल पाई है। अनुविभागीय कार्यालय में पदस्त बाबू के द्वारा पैसे की माँग की गई जिसे नही देने पर भगा दिया गया। देव कुँवर के घर के पास एक पुराना आम का पेड़ है उस आम के पेड़ में छेद होने के कारण कभी भी आम का पेड़ आंधी में घर पे गिर सकता है। जो की मकान से सटा हुआ है और कभी भी बड़ा हादसा होने का डर बना हुआ है। इसके लिए आवेदन दिया गया लेकिन आज 3 महीने बीत जाने के बाद भी विभाग के द्वारा उसे घुमाया जा रहा है।

के.पी. साय एसडीएम भैयाथान

इस सम्बन्ध में भैयाथान एसडीएम केपी साय ने बताया की आवेदन आया है और पैसे की मांग नही की गई है। उसके आवेदन में कुछ त्रुटि होने के कारण नही किया गया है। त्रुटि सुधारने के बाद मै जल्द आदेश देता हु।