मां बेटे की हत्या का खुलासा : आरोपी ननद और सुपारी किलर गिरफ्तार

अम्बिकापुर

25 सितम्बर को दरिमा थाना के सलका में मिली महिला की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली हैं । जिसमें पुलिस ने हत्या के 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं हत्या की वजह जमीन का विवाद रहा ।  जिसमें मृतिका की भाभी ने ही सुपारी देकर उसकी हत्या करवाई थी । इतना ही नही 2 साल से लापता मृतिका का छोटा पुत्र गोपाल की भी हत्या का आज खुलासा हो गया हैं जिसे पुलिस अभी तक एक्सीडेंट मान रही थी पूरा मामला जमीन और आपसी रंजिश का हैं जिसमें एक महिला ने अपने ही रिश्तेदारो को एक के बाद करके मौत के घाट उतरवा दिया है ,,सुपारी किलिंग मे सरगुजा के लोगों के शामिल होने का यह पहला मामला सामने आया हैं ।

पुलिस कस्टडी में खङी इस महिला के चहेरे मे भले ही मासूमयित झलक रही हो ,, पर इसने रिश्तों का ही खुन कर दिया हैं और अपनी ही ननद और उसके पुत्र को सुपारी देकर मौत के घाट उतरवा दिया । दरअसल पूरा मामले मे सबसे पहले दरिमा थाना क्षेत्र के सलका जंगल से 45 वर्षीय महिला की लाश बरामद हुई । जिसके पोस्टमार्डम मे पाया गया कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी । मृतिका की शिनाख्त ग्राम गवरडांङ दरिमा निवासी शनी बाई के रुप में हुई ।  लेकिन इसके बाद इस अंधे कत्ल की गुत्थी में दरिमा पुलिस उलझती जा रही थी । लेकिन इसके बाद इस मामले को पुलिस अधीक्षक ने क्राईंम ब्राांच को सौंप दिया । जिसके बाद उन्होने मामले की तह तक जाकर तहकिकात की और परत दर परत जो सामने आया उससे पुलिस के भी होश फांख्ता हो गए ।  हत्यारा कोई और नही बल्कि मृतिका की भाभी कलावती ही थी । जिसने जमीन मे हिस्सा ना मिलने से नाराज होकर उसकी 60 हजार रुपयें में सुपारी देकर उसे मौत के घाट उतरवा दिया था ।

unnamed (33)खुन से सने हाथों वाली इस महिला का गुनाह इतना ही नही बल्कि एक और ऐसा सच है जो 2 सालो बाद बेपर्दा हुआ हैं । जी हां इस महिला ने 2 साल पहले मृतिका शनी बाई के छोटे पुत्र गोपाल को भी इन्ही आरोपियों से 1 लाख की सुपारी देकर कत्ल करवा दिया था । गिरफ्त में खङे आरोपियों ने पुलिस को बताया हैं कि 2 वर्ष पूर्व कलावती ने उन्हे 1 लाख रुपये की सुपारी दी थी जिसके बाद उन्होने गोपाल को मौत के घाट उतार कर उसे एक्सीडेंट करार दे दिया था ,,दरअसल गोपाल की लाश जहां से बरामद हुई थी । वहा उस वक्त हाथियों ने कई लोगो की जाने ली थी जिससे पुलिस इसे हादसा मान कर फाईल ही बंद कर दी थी पर अब मृतक गोपाल को भी इंसाफ मिल गया है और उसके हत्यारे जंजीरों से जकङे हुए हैं ।

सरगुजा जिले में सुपारी किलिंंग का यह पला चौकाने वाला मामला सामने आया हैं जिससे क्षेत्र के लोग भी दहशतजदा हैं । दरअसल सरगुजा में रहने वाले यह पहले शख्स है जिन्होने सुपारी लेकर 2 लोगों को मौत के घाट उतार दिया हैं । इससे पहले सरगुजा में इस तरह की कोई वारदात सामने नही आई थी । पुलिस ने भी माना हैं की यह ऐसा पहला मामला है जिससे पुलिस भी चौक गई थी ।

बहरहाल सरगुजा पुलिस ने इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझा लिया हैं  । और कहते भी हैं की अपराधी कितना भी शातिर क्यो ना हो अपने पीछे एक सुराग जरुर छोङ जाता हैं । जो उसके गुनाह को बापर्दा करने के लिए काफी होता है । ठीक उसी तरह इस मामले मे हत्यारिन कलावती ने एक हत्या के बाद दूसरी हत्या को अंजाम देकर पुलिस को मौका दिया और अब सुपारी किलिंग के सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त में हैं । जिन्हे जेल की चार दिवारों के पीछें अपनी गुनाह की सजा काटनी पङेगी । और 2 निर्दोष लोगों की हत्या कर चारदिवारी के पीछे रहने के साथ ही उन्हे ये भी अहसास जरुर होगा कि चंद रुपयो और जमीन की चाहत ने उन्हे कंहा पंहुचा दिया।