मां बम्लेश्वरी पदयात्री मार्ग का कलेक्टर ने निरीक्षण किया

maa bamleswari_rajnandgaon
maa bamleswari_rajnandgaon

राजनांदगांव 

नवरात्रि पर्व में मां बम्लेंश्वरी के दर्शन के लिए डोंगरगढ़ आने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई है। कलेक्टर श्री अशोक अग्रवाल ने आज मां बम्लेश्वरी देवी के पदयात्री दर्शनार्थियों के लिए निर्धारित मार्ग की स्थिति का मुआयना किया। कलेक्टर ने सुकुलदैहान – डोंगरगढ़ तक पदयात्री मार्ग का मरम्मत तेजी से करने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देेश दिए। कलेक्टर ने खैरागढ़ लोक निर्माण संभाग के कार्यपालन अभियंता श्री धु्रव को सुकुलदैहान से लेकर डोंगरगढ़ मंदिर तक पहुचने वाले मार्ग का पेेचवर्क बेहतर ढंग से करने कहा। मुरमुंदा से डोंगरगढ़ मार्ग की मरम्मत के भी निर्देश दिए गए।
कलेक्टर ने पेचवर्क के बाद रेत से सिलिंग भी करने कहा ताकि गिट्टी उखड़े न व श्रद्धालुओं को नंगे  पांव चलने में असुविधा न हो। उन्होनेे सुकुलदैहान के आगे रोड़ में गड्ढे भरने का काम तेजी से पूरा कराने कार्यपालन अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए। कलेक्टर ने सुकुलदैहान, मुसरा, माड़ीतराई, बेलगांव होते हुए डोंगरगढ़ मंदिर तक पदयात्री मार्ग का सघन निरीक्षण किया। कलेक्टर ने डोंगरगढ़ रेल्वे अंडर ब्रिज के पास पदयात्रियों के आवागमन के लिए वन विभाग के एसडीओ को रैंप बनाने कहा। कलेक्टर ने डोंगरगढ़ पहुंचकर छीरपानी से बधियाटोला मार्ग का निरीक्षण कर नवरात्रि से पूर्व इस मार्ग को समतल करने के निर्देश दिए ताकि यह पदयात्रियों के चलने लायक बन सके।
कलेक्टर ने छीरपानी में श्रद्धालुओं के लिए निर्माणाधीन शेड का भी अवलोकन किया। उन्होने शेड निर्माण का कार्य एक सप्ताह के भीतर पुरा करने के निर्देश दिए। वहां फ्लोरिंग का कार्य, नाली निर्माण को भी जल्द पूरा करने एसडीओ आरईएस को निर्देशित किया। उन्होने भंडारा स्थल के पास फ्लोरिंग का मुआयना किया। इस दौरान एसडीएम  श्री मारकंडे, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण श्री एच.आर. धु्रव, नगर पालिका अधिकारी श्री सुदेश सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री बी.पी. सर्वे, ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री पीताम्बर स्वामी  एवं ट्रस्टी श्री अनिल गट्टानी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।