बेमेतरा हत्याकांड के विरोध में बंद रहा नगर, व्यापारियों ने दुकानें बंद कर किया बंद का समर्थन

सीतापुर | अनिल उपाध्याय

सरगुजा..मामूली विवाद के बाद बेमेतरा के बिरनपुर में भड़की हिंसा के दौरान एक समुदाय के लोगो द्वारा 22 वर्षीय युवक की निर्मम हत्या के विरोध में नगर स्वस्फूर्त बंद रहा।विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल, सर्व हिंदू समाज भाजपा एवं साहू समाज द्वारा आयोजित नगर बंद को व्यापारियों ने भी अपना पूरा समर्थन दिया। नगर में दवा दुकान को छोड़कर हॉटल पान दुकान समेत सभी दुकानें पूरी तरह बंद रही। शांतिपूर्ण तरीके से कराए गए नगर बंद के दौरान कही कोई अप्रिय घटना नही घटी।नगर बंद को लेकर पुलिस पूरी तरह सतर्क थी और माहौल पर पैनी नजर जमाए हुए थी।

विदित हो कि, बेमेतरा के बिरनपुर में शनिवार को मामूली विवाद के बाद दो समुदाय के बीच दंगा हो गया।दंगा के दौरान एक समुदाय के लोगो ने बिरनपुर निवासी 22 वर्षीय भुनेश्वर साहू की धारदार हथियार से वार कर निर्मम हत्या कर दी।जिससे माहौल और खराब हो गया और लोग आक्रोशित हो उठे। इस घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा बुलाए गए छत्तीसगढ़ बंद का असर नगर में भी हुआ।बेमेतरा हत्याकांड के विरोध में विश्व हिंदु परिषद बजरंग दल सर्व हिंदू समाज एवं साहू समाज ने नगर बंद का आह्वान किया था।जिसका व्यापारियों ने भी समर्थन किया और अपनी दुकानें पूरी तरह बंद रखी।हिंदूवादी संगठनों ने नगर भ्रमण के दौरान खुली दुकानों को भी बंद करा इस आयोजन को सफल बनाया। देखिए VIDEO –

नगर बंद के दौरान दवा दुकानों को छोड़कर हॉटल पान दुकान समेत नगर की सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठाने पूरी तरह बंद रही।शांतिपूर्ण तरीके से कराए गए नगर बंद के दौरान कही कोई अप्रिय घटना नही घटी। नगर बंद को लेकर पुलिस पूरी तरह सजग थी और माहौल पर पैनी नजर जमाये हुए थी। बंद को सफल बनाने में विश्व हिंदु परिषद बजरंग दल सर्व हिन्दू समाज एवं साहू समाज के पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं नगरवासी शामिल थे।