CG – 8 साल की बच्ची की मौत: सरकारी स्कूल में दूसरी की छात्रा को बिच्छू ने मारा डंक… हुई मौत



बेमेतरा: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के एक सरकारी स्कूल में बिच्छू के डंक मारने से घायल आठ साल की बच्ची की मौत हो गई। घटना बंधी गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में हुई। छात्रा की पहचान दूसरी कक्षा की छात्रा दिव्या मंडावी के रूप में की गई है।

बताया गया कि दिव्या मंडावी लंच ब्रेक के दौरान ग्राउंड में खेल रही थी। इसी दौरान उसे बिच्छू ने डंक मार दिया। छात्रा के शोर मचाने पर आसपास खेल रही बच्चे और बच्चियों ने बिच्छू को देखा और इसकी जानकारी शिक्षकों को दी। घटना के बाद घायल दिव्या को पास के दधी गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेमेतरा जिला अस्पताल ले जाया गया।

बेमेतरा जिला अस्पताल में पहुंचने के बाद यहां के डॉक्टरों ने दिव्या की हालत गंभीर बताई। साथ ही गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे राजधानी रायपुर शिफ्ट करने की सलाह दी। बताया जा रहा है कि रायपुर ले जाने के दौरान सिमगा के पास दिव्या ने दम तोड़ दिया।

उधर, घटना की जानकारी के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया। सीएम बघेल के निर्देश पर बेमेतरा जिला शिक्षा अधिकारी ने मृत छात्रा दिव्या के पिता को आर्थिक सहायता के रूप में एक लाख रुपये का चेक सौंपा है, साथ ही दिव्या के पिता को चार लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता प्रदान की जाएगी।