बिरनपुर में हालात हुए बेकाबू: उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, फटा सिलेंडर, IG समेत 4 जिलों की पुलिस तैनात… देखे VIDEO

बेमेतरा: ग्राम बिरनपुर में हालात बेकाबू हो चुका है। उपद्रवियों ने गांव के बाहर एक घर को आग के हवाले कर दिया है। बिरनपुर में आईजी के नेतृत्व में पहुँची पुलिस टीम ने उपद्रवियों को भगाया हैं। वही घर में रखे गैस सिलेंडर जोरदार फ़टे। वही पुलिस की मौजूदगी में फ़ायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझाने में सफलता मिली है।



वही घटनास्थल पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव जाने वाले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया है। जहां साव वही धरने पर बैठ गए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं को बीरनपुर गाँव नही जाने देने पर नाराज हुए और धरने पर बैठ गए। SDM समेत जिला प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत जारी है। सभी कार्यकर्ताओं को बीरनपुर जाने देने की माँग कर रहे हैं।

ये हैं पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बीरनपुर गांव में शनिवार दोपहर दो समुदाय के युवकों के बीच जमकर मारपीट हो गई। मर्पितक दौरान ही 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। ये घटना शनिवार दोपहर की है। बताया जा रहा है कि किसी मुद्दे पर युवकों के दो गुटों में बहस हो गई। जिसके बाद आक्रोशित होकर दोनों एक दूसरे को मारपीट करने लगे। यह खूनी संघर्ष में बदल गया। लाठी डंडों और धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया। इसमें दोनों समुदायों के कई लोग घायल हुए हैं।

11 आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।बेमेतरा एसपी प्रथम कल्याण व कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा गांव पहुंचे हैं. घटना के संबंध में एसपी प्रथम कल्याण ने कहा कि यह तो मामूली बात थी, लेकिन यह दो समुदायों के बीच विवाद कैसे बन गया, यह जांच का विषय है। यहां पहली प्राथमिकता कानून व्यवस्था बनाए रखना है। किसी तरह की अप्रिय स्थिति पैदा न हो इसके लिए इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में दो समुदाय में खूनी संघर्ष से इलाका दहल उठा है। एक युवक को पत्थर से मार कर मौत (Police Injured In Bemetara Stone Pelting) के घाट उतार दिया गया, तो वहीं बेकाबू भीड़ ने सब इंस्पेक्टर बी आर ठाकु पर हमलाकर घायल कर दिया। इस वारदात से गांव में धारा 144 लागू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि अभी मामला शांत है। साजा थाना क्षेत्र के बिरामपुर की घटना है।

ग्राम बीरनपुर थाना साजा जिला बेमेतरा में दो बच्चो की लड़ाई हो गई, जिसमे दो समुदायों में आपसी विवाद बढ़ जाने से गांव के एक युवक भुनेश्वर साहू पिता ईश्वर साहू उम्र 22 वर्ष की हत्या होने पर थाना साजा में अपराध पंजीबद्ध कर 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।