बिलासपुर हुए नशबंदी काण्ड को लेकर कांग्रेसियों ने दो मिनट का मौन रखा

चिरमिरी से रवि कुमार सावरे 

बिगत दिनों पूर्व बिलासपुर हुए नशबंदी काण्ड को लेकर कांग्रेसियों ने कैण्डल जला कर मृत महिलाओं के दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा की शांती के लिए भगवान से प्रार्थना की।
कल मंगलवार रात शाम लगभग 5 बजे डोमनहिल मेन मार्केट में बिगत दिनों पूर्व बिलासपुर हुए नशबंदी काण्ड को लेकर कांग्रेसियों ने कैण्डल जला कर मृत महिलाओं के दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा की शांती के लिए भगवान से प्रार्थना की। जिसमें समस्त जिले के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित हुए। अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष एवं ब्लाॅक अध्यक्ष की अगुवाई में इस कार्यक्रम को सम्पन्न किया गया। उपस्थित कांग्रेसियों ने अपने उद्बोधन में सरकार की घोर लापरवाही का शिकार बनी बिलासपुर नशबंदी काण्ड में मृत महिलाओं के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए राज्य की भाजपा सरकार को कोसा। सरकार की इस लापरवाही के कारण इतनी बड़ी घटना घटी। अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के ब्लाॅक अध्यक्ष अब्दुल नवाब अपने उद्बोधन में कहा कि छ0ग0 स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। नकली दवाईयां और भ्रष्टाचार के कारण ऐसी घटनाएं प्रदेश में हो रही हैं। भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को खुद ही स्वास्थ्य मंत्री एवं मुख्य मंत्री से इस्तीफे की मांग करनी चाहिए। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव मंजीत सिंह अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार महज आंकड़े व लक्ष्य को पूरा करने की होड़ में सुरक्षा को दरकिनार कर ऐसे कार्यक्रमों को अंजाम देती है जिससे गरीब महिलाओं को अपने जीवन से हाथ धोना पड़ता है। युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष शिव महाराणा ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वास्थ्य मंत्री स्वयं ऐसी घटना में अपना इस्तीफा दे देना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न घट सके। वहीं अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रज्जाक खान ने सरकार को काफी खरी-खोटी सुनाते हुए आड़े हाथों लिया प्रदेश के लिए ये कोई पहली ऐसी घटना नहीं है इससे पहले भी चाहे मोतियाबिंद का आपरेशन हो या महिलाओं की गर्भाशय निकालने की बात है। ऐसी बहुत सारी घटनाएं जो सरकार की कार्यशाला को शर्मसार करती है, और उन्होने अपने उद्बोधन में कहा कि जब तक भाजपा सरकार के भ्रष्ट मंत्री अपना इस्तीफा नहीं दे देते तब तक विपक्ष में बैठी कांग्रेस राज्य के सभी जिलों में ऐसी आन्दोलन करती रहेगी। कार्यक्रम में उपस्थित नगरपालिक निगम चिरमिरी के नेता प्रतिपक्ष मो0 इमाम सरकार के इस गन्दे कृत्य की अवहेला की। तत्काल उनके इस्तीफे की मांग की, ताकि प्रदेश में ऐसी घटना दुबारा न हो सके।
कार्यक्रम के समापन उपरान्त सभी कांग्रेसियों ने कैण्डल जला कर मृत महिलाओं के प्रति दो मिनट की मौन रखा और भगवान से उनकी आत्मा की शांती के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम में उपस्थित अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रज्जाक खान, ब्लाॅक अध्यक्ष अब्दुल नवाब नेता प्रतिपक्ष मो0 इमाम, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव मंजीत सिंह, नगरपालिक निगम चिरमिरी की पूर्व सभापति गायत्री बिरहा, युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष शिव महाराणा, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष राहुल भाई पटेल, वार्ड नं. 20 के पार्षद नजमा खान एवं मो0 गनी अनवर, फिरोज, रवि बिरहा, बिट्टू सिंह, रंजीत सिंह, बबलू सिंह, साहिद भाई, अयुब भाई, मकसुद भाई, नौसाद खान, इम्जीयाज अहमद, प्रदीप, फुल्लू, हरीशंकर, दिनेश कुमार, जयशरण दादा, राज कुमार शर्मा, मो0 उमर, सौदागर, अजय, बच्ची, मो0 नसीम, सद्दीप मास्टर व सौकड़ों की संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।