बिजली आफिस का लॉकर तोड़ साढ़े पांच लाख पार…डाग स्क्वायड पहुंचा संदेही के घर…

बिजली बिल की राशि जमा कर दफ्तर में ही छोड़ गए अफसर
जांजगीर-चांपा (संजय यादव) विद्युत विभाग के दफ्तर के लॉकर में रखी पांच लाख ४० हजार रुपए को अज्ञात चोरों ने पार कर दिया। चोरों ने लॉकर को बेरहमी से तोड़ा और कड़ी मेहनत करते हुए पूरी राशि पार कर दी है। चोरी की सूचना पाकर एएसपी पंकज चंद्रा, टीआई बीएस खूंटिया, क्राइम ब्रांच की टीम सहित डॉग स्क्वायड से संदेहियों का सुराग लगाने निकल पड़ी डाग स्क्वायड शांति नगर की ओर गई और सूने मकान में रुक पांव थम गए। पुलिस संदेहियों का सुराग लगाने जुट गई है। बड़ी चोरी को लेकर पुलिस के हाथ पांव फूल गया है। पुलिस अफसर लापरवाही का ठीकरा विभाग पर फोड़ते हुए विभागीय अफसरों को जमकर फटकार लगाई।
कोतवाली थाने एक एक किलोमीटर दूर बस स्टैंड के एसई दफ्तर में पूरे शहर की बिजली बिल के अलावा ग्रामीण अंचलों की बिजली भी जमा की जाती है। हर रोज की तरह सोमवार को भी पांच लाख ४० हजार रुपए जमा हुए थे। जिसे एटीपी मशीन के लॉकी ही छोड़ कर कर्मचारी घर चल दिया। लॉकर में पूरी राशि जमा थी। मंगलवार की सुबह जब कर्मचारी दफ्तर खोलने निकले तब दफ्तर का ताला टूटा था। लॉकर भी पूरी तरह छत विछत पड़ा था। आफिस के कर्मचारियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। कोतवाली टीआई बीएस खूंटिया सदल बल मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। मौके पर डाग स्क्वायड बुलाया गया। डाग स्क्वायड सीधे शांति नगर की ओर गया और एक ताला लगे घर में रुक गया। इससे पुलिस साफ आशंका जाहिर की है कि जिस घर में ताला लगा है वहीं के लोग वारदात को अंजाम दिए होंगे। फिलहाल पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा ४५७, ३८० के तहत जुर्म दर्ज किया है।
एएसपी ने अफसरों को लगाई फटकार
एएसपी पंकज चंद्रा चोरी की जांच पड़ताल के लिए घटना स्थल पहुंचे। मौके पर सीएसपीडीसीएल के अधीक्षण अभियंता पीएल सिदार को तलब किया। पीएल सिदार से कहा कि इतनी बड़ी राशि को दफ्तर में ऐसे ही छोड़ दी जाती है। उन्होंने कहा कि आज कल तो शराब भट्ठी का पैसा भी थाने में जमा किया जाता है।
चोरों का ठिकाना शांति नगर
शांति नगर में सब्जी भाजी बेचने वाले सहित मजदूर किस्म के लोगों का ठिकाना है। यहां के अधिकतर लोग चोरी, अवैध शराब बिक्री, सहित अन्य गलत कामों में संलिप्त रहते हैं। यहां बदमाशों का डेरा है। यही वजह है कि डाग स्क्वायड सीधे शांति नगर में ही प्रवेश कर गया। पुलिस का अंदाजा सही निकला और चोरी का सुराग लगाने जुट गई है।
जांच कर रही पुलिस : पंकज चंद्रा, एएसपी
विद्युत दफ्तर में साढ़े पांच लाख की चोरी हुई है। इसकी जांच की जा रही है। डाग स्क्वायड से सहायता लिया जा रहा है। मामले की गुत्थी बहुत जल्द सुलझ जाएगी।