बिजली समस्या को लेकर विधायक और जनता आमने सामने…

जशपुर (मुकेश कुमार नायक) लगातार हो रही बिजली की समस्या को लेकर आमजनों द्वारा विधायक से लगातार शिकायत के बाद मंगलवार को विधायक ने ग्राम सिंगीबहार में विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों को जनता के सामने जवाब प्रस्तुत करने हेतु ग्राम सिंगीबाहर के सामुदायिक भवन में तलब किया जिसमें केरसई, लठबोरा, उपरकछार, कोहपानी तथा नागलोक एवम हाथी प्रभावित क्षेत्र के बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।उक्त क्षेत्र में हो रही लगातार विद्युत कटौती से आमजनों के परेशानियों से  विधायक रोहित साय को अवगत कराया तथा मुख्य लाइन को सब स्टेशन तपकरा से मुख्य मार्ग साजबहार, सिंगीबहार से केरसई तक करने की ग्रामीणों द्वारा मांग किया गया। उपर्युक्त लाइन वर्तमान में सबस्टेशन तपकरा से बांधाटोली,लठबोरा से सिंगीबहार तक  जंगल क्षेत्र मेंआपूर्ति दी गई है जिससे हल्की बारिश एवं तूफान में विद्युत आपूर्ति ठप हो जाती है। नागलोक तथा हाथी प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से आमजनों के बीच भय का वातारण बना रहता है। साथ ही नलजल, बैंक सम्बन्धी एवम शासकीय कार्यालयों के कार्य ठप पड़ जाता है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीण द्वारा माध्यमिक शाला सिंगीबहार के प्रधान पाठक को लगातार अनियमितता बरतने के कारण हटाने की मांग की गई। साथ ही हाई स्कूल सिंगीबहार को हायर सेकेण्डरी में उन्नयन की मांग की गई।
डी•के• प्रधान जे•ई• फरसाबहार
हम अपने स्तर से लगातार प्रयासरत हैं। बार बार लीकेज एवं इन्सुलेटर पंचर होने की वजह से समस्या उत्पन्न हो रही है। मुख्य लाइन अधिकांशतः जंगल में होने की वजह से फाल्ट खोजने में समस्या होती है। जल्द ही व्यवस्था सुधार ली जाएगी।”
रोहित कुमार साय विधायक- कुनकुरी
विद्युत विभाग द्वारा क्षेत्र में जगह-जगह इन्सुलेटर लीकेज की समस्या बताई जा रही है जिसे कर्मचारियों द्वारा पूरे प्रभावित इलाके का निरीक्षण कर खराब सामानों को बदले जाने तथा विद्युत आपूर्ति जल्द से जल्द करने हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया है साथ ही मुख्य मार्ग से मेन लाइन हेतु प्रस्तावित किया गया है।”
गोपाल कश्यप बीडीसी केरसई
क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप है।बार बार इस संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों को सूचित किया जाता है जिस पर विभाग द्वारा रटा रटाया जवाब “फॉल्ट” है दिया जाता है। बदहाली को लेकर आमजनों में आक्रोश व्याप्त है। समस्या का जल्द समाधान नहीं होने पर हम उग्र आंदोलन करेंगे।”