फटाफट न्यूज की खबर के बाद इस गाँव में आजादी के बाद पहली बार पहुचा प्रशासन..

छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पहली बार रजनी पहुचे अधिकारी

सूरजपुर 

भैयाथान  से “संदीप पाल”

सूरजपुर जिले के भैयाथान विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बैजनाथपुर के आश्रित ग्राम रजनी के पण्डो बस्ती में रहने वाले पण्डो जनजाति के लोग बुनियादी सुविधाओ के लिए मोहताज होने की खबर फटाफट न्यूज ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी जिसके बाद सोया हुआ प्रशासन जागा और आजादी के बाद पहली बार इस गाँव में प्रशासन की टीम पहुच सकी।

इस खबर को जब हमने प्रमुखता से प्रकाशित किया और इस प्रकाशन के छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पहली बार प्रशासन रजनी गाँव पहुचा, मामले की जानकारी होते ही भैयाथान के अनुविभागीय अधिकारी के पी साय व जनपद के मुख्यकार्यपालन अधिकारी डॉ नृपेंद्र सिंह ने वहा जाकर पण्डो जनजाति की समस्या का समाधन किया और क्रेडा विभाग के अधिकारयों को फटकार लगाते हुए सौर ऊर्जा से संचालित नल को खड़े होकर सुधरवाया साथ ही विकलांग राम चरण पण्डो 55 वर्ष को 4 माह का चावल भी दिलवाया और सचिव को बोला गया की भविष्य में भी इस तरह का कार्य नही होना चाहिये और हिदायत देते हुए यह बोला गया की इनको हर माह का चावल दिया जाए। वही श्याम लाल पण्डो को 5 सप्ताह मनरेंगा में कार्य किया था उसे भी पैसे दिलवाया गया। इसी तरह कुछ लोगो का राशन काड में नाम नही जुड़ा था उसे भी जोड़ने का आवेदन लिया गया। वही वन आधार पट्टे में बटवारे के लिए गहवार पण्डो ने एस डी एम् के पी साय के समक्ष बोला गया तो श्री साय ने बोला की सभी लोग सहमत हो तो हो जायेगा कल आवेदन दो। वही बिजली के लिए पण्डो पारा नाला पार क्रेडा विभाग द्वारा बिजली लगवाया जायेगा। इसी तरह वहा पण्डो लोगो को कौशल ट्रेनर के तहत राज मिस्त्री का प्रशिक्षण देने को भी बोला गया है। इस दौरान वहा स्थित प्राइमरी स्कूल का भी निरीक्षण किया और बच्चों को पढ़ने को बोला परन्तु बच्चे नही पढ़ नहीं पाए और शिक्षक को फटकार लगाई और शिक्षा में गुणवत्ता लाने को कहा गया। इसी तरह बैजनाथपुर प्रथिमिक आश्रम में संचलित स्कूल का भी निरीक्षण किया इस दौरान अनुपमा गुप्ता शिक्षिका अनुपस्थित पाई गई और सीईओ के द्वारा एक दिन की वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए गए, साथ ही जांच कर शिक्षिका को निलम्बित करने को भी बोला गया है।

इस लिंक में पढ़िए क्या था पूरा मामला –

https://fatafatnews.com/%E0%A4%AA%E0%A4%82%E0%A4%A1%E0%A5%8B-%E0%A4%9C%E0%A4%A8%E0%A4%9C%E0%A4%BE%E0%A4%A4%E0%A4%BF-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%A6%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A6-%E0%A4%AD%E0%A4%B0%E0%A5%80-%E0%A4%95%E0%A4%B9/