प्रशासनिक फरमान के बाद रिंग रोड की मरम्मत : जायजा लेने पंहुची कलेक्टर

अम्बिकापुर 01 अक्टूबर 2014
  • रिंग रोड पर सड़क मरम्मत कार्य का कलेक्टर ने किया अवलोकन
  • समय-सीमा में गुणवत्ता पूर्ण सड़क निर्माण कराने निर्देष
कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन एवं पुलिस अधीक्षक श्री सुन्दरराज पी. ने आज गांधी चैक से बिलासपुर चैक तक रिंग रोड में चल रही सड़क मरम्मत की प्रगति का निरीक्षण किया। अदानी कोल माइन्स द्वारा गांधी चैक से बिलासपुर चैक तक सड़क मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है तथा अभी तक 3  किलोमीटर सड़क की मरम्मत कर ली गई है। रिंग रोड के एक ओर अभी पहली परत बिछाई गई है और सीलिंग का कार्य किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान सड़क की गुणवत्ता एवं निर्धारित मापदण्डों का अवलोकन किया गया।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रषासन द्वारा अदानी कोल माइन्स एवं एसईसीएल कोल प्रबंधन को रिंग रोड एवं वैकल्पिक रिंग रोड में हुए सड़कों की खराब दषा के लिए जिम्मेदार मानते हुए सड़क मरम्मत के लिए नोटिस जारी किया था तथा सात दिवस के भीतर मरम्मत करने कहा गया था। साथ ही विगत रविवार से दिन में भारी वाहनों से परिवहन बंद कर दिया गया था।  निरीक्षण के दौरान निर्माण एजेंसी ने कलेक्टर को जानकारी दी कि रामानुजगंज चैक तक एक तरफ का सड़क मरम्मत कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा तथा अगले दिन पुनः गांधी चैक तक दूसरे तरफ का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन ने अदानी कोल माइन्स एवं एसईसीएल प्रबंधन को जिला प्रषासन दी गई नोटिस के आधार पर समय-सीमा में कार्य करने के निर्देष दिए है। उन्होंने कहा कि जिला प्रषासन की टीम प्रतिदिन निर्माण कार्यो का अवलोकन करेगी और गुणवत्ता की जांच करेगी।
कलेक्टर ने गांधी चैक में सड़क मरम्मत कार्य की प्रगति में तेजी लाने के निर्देष दिए हैं। उन्होंने गांधी चैक में भूमिगत नल पाईप में लिकेज को दो दिन के भीतर ठीक करने अथवा अन्यत्र षिफ्ट करने के निर्देष दिए। नगर निगम आयुक्त को जिला डाटा सेन्टर के समीप सांैदयीकरण करने एवं छोटे ठेले व्यवसायियों को व्यवस्थित दुकान लगाने के निर्देष दिए। उन्होंने सड़क निर्माण एजेंसी को गांधी चैक में चल रहे मरम्मत कार्य को दो दिन में पूर्ण करने के निर्देष दिए। साथ ही एसईसीएल प्रबंधन को उनके हिस्से का कार्य आरंभ करने के निर्देष दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री एन.एन. एक्का एवं लोक निर्माण विभाग के अभियंता श्री आर.के. वर्मा एवं नगर पालिक निगम के आयुक्त ए.के. हालदार उपस्थित थे।