पहुँच विहीन गाँव में अनुराग सिंह देव ने देखा प्राकृतिक जल श्रोत और फिर….

अम्बिकापुर भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव जिले में एक ऐसे गाँव पहुचे जहाँ उन्होंने प्राकृतिक जल धारा का ऐसा श्रोत देखा जिसमे से साल के बारह महीने ठंढा शुद्ध पानी तेज प्रवाह से बहता है.. यह जानकारी अनुराग सिंह देव ने अपने फेसबुक प्रोफाइल में पोस्ट की जिसे देखने के बाद हमने उनसे बात की तो उन्होंने बताया की रविवार 5 नवम्बर को वो उदयपुर ब्लॉक के पहुचविहीन ग्राम जूझडांड गए थे.. बतादें की इस गाँव तक आप बाइक से ही जा सकते है.. चार चके के वाहन इस गाँव तक ले जाना संभव नहीं है… इस गाँव में उन्होंने करीब से देखा की प्राकृतिक जल श्रोत से निकलने वाली इस खूबसूरत जल धारा से ग्रामीणों का जीवन कैसे जुड़ा है..

अनुराग सिंह देव ने बताया की गाँव में निकली जलधारा को देख मुझे लगा की इस जलधारा का उपयोग स्वच्छ पेयजल व सिंचाई के लिए किया जाए तो ग्रामीणों की आर्थिक प्रगति भी होगी.. इसके लिए उन्होंने क्षेत्र के जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी से बात कर निर्माण कार्य के लिए स्टीमेट तैयार करने को कहा है… उन्होंने कहा की मै अपने स्तर पर शासन की मदद से इसके क्रियान्वन के लिए पूरी कोशिश करूँगा.. दरअसल इस जल श्रोत में अगर बड़ी टंकी बनाकर पानी को एकत्र किया जाए तो उस पानी का उपयोग खेती व अन्य चीजो में किया जा सकता है.. अनुराग सिंह देव की इस यात्रा के दौरान ग्रामीणों ने भी इस पानी के उपयोग की इच्छा जाहिर की..

बहरहाल संसाधनों के जुट जाने के बाद इस प्राकृतिक जल श्रोत के पानी का ग्रामीण कई तरह से उपयोग कर सकेंगे.. हालाकी यह जल श्रोत कोई नया नहीं है बल्की वर्षो से इस गाँव में बह रहा है, लेकिन अब तक इस पहुच विहीन गाँव में किसी भी नेता की नजर नहीं पडी थी.. लेकिन अब अचानक ही भाजपा नेता अनुराग सिंह देव गाँव में पहुचे और अब उनके प्रयास से गाँव के इस जल श्रोत का सदुपयोग होने की कवायद भी शुरू हो चुकी है…