नरेन्द्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण

modi live teacher day
modi live teacher day
अम्बिकापुर 05 सितम्बर 2014
  • प्रधानमंत्री के सम्बोधन का सीधा प्रसारण देखने  
  • सांसद, महापौर, कमिष्नर व कलेक्टर बच्चों के साथ शामिल हुए
  • जिले के ढ़ाई हजार केन्द्रों में षिक्षक दिवस मनाया गया
षिक्षक दिवस के अवसर पर देष के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के बच्चों के नाम संबोधन का सीधा प्रसारण सरगुजा सांसद श्री कमलभान सिंह, महापौर श्री प्रबोध मिंज, श्री अनिल सिंह मेजर, कमिष्नर श्री टी.सी. महावर एवं कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन व गणमान्य नागरिक एवं स्कूली बच्चों ने देखा।
जिला स्तर पर शासकीय बहुद्देषीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण किया गया। इसके साथ ही जिले के लगभग ढ़ाई हजार केन्द्रों में लगभग 1 लाख 93 हजार स्कूली बच्चे, षिक्षकगण एवं गणमान्य नागरिक तथा शाला प्रबंधन समिति के सदस्य शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने देष के 17 राज्यों के स्कूली बच्चों के सवालों के जवाब दिए।
teacher school ambikapur
teacher school ambikapur
इस अवसर पर सांसद श्री कमलभान सिंह ने षिक्षक एवं छात्रों को बधाई दी है। कमिष्नर श्री टी.सी. महावर ने अपने गुरूजनों को याद करते हुए कहा कि जिस तरह हम सांस लेते है और हमारे रक्त का प्रवाह सतत चलता है, उसी तरह षिक्षक हमारे जीवन में 365 दिन शामिल है। षिक्षक मनुष्य के अनुभवों और चेतना में हर समय शामिल है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में षिक्षकों के योगदान को नहीं भूला जा सकता। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन ने सभी षिक्षकगण एवं छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहानी के माध्यम छात्रों को प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि अंधकार और चुनौती का सामना करने षिक्षक ही ज्ञान देता है। षिक्षक के मार्गदर्षन से ही चुनौतियों को अवसर में बदला जा सकता है।
इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ श्री आर.एक्का, जिला षिक्षा अधिकारी श्री आर.पी. आदित्य, सहायक आयुक्त श्री परस्ते, प्राचार्य श्री कामरे एवं बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
unnamed (2) साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत लोक षिक्षा केन्द्रों में भी प्रधानमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण देखा गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नव साक्षर शामिल हुए।