गैंग रेप पीडित को जान से मारने की धमकी

GANG RAPE AMBIKAPUR
GANG RAPE AMBIKAPUR

अम्बिकापुर 

  • मामला वापस लेने आरोपी पक्ष बना रहा है दबाव
  • गैंगरेप पीडित और उसके परिजनो को जान से मारने की धमकी
  • एक महिला सब इंस्पेक्टर 50 हजार रुपए का लालस देकर पीडित पर बना रही दबाव
  • गैंगरेप पीडित नाबालिग ने लगाया आरोप

    gang-rape_with_minor_girl
    gang-rape_with_minor_girl

अम्बिकापुर मे नाबालिग के साथ गैंग रेप का मामला अब तूल पकडने लगा है। नाबालिग ने जंहा आरोपी पक्ष की तरफ मामला वापस लेने की धमकी देने और पुलिस पर रुपया के लालच देने का आरोप लगाया है। वही भाजपा के साथ ही कांग्रेस के कुछ नेताओ ने एसपी से मुलाकात कर तीन फरार आरोपियो की गिरफ्तारी के साथ मामला वापस लेने की धमकी देने वाले लोगो के खिलाफ कारवाही की मांग की है।

बीते बुधवार को 15 वर्षीय इस बालिका ने अपने साथ हुए गैंग रेप की शिकायत क्या दर्ज करा दी मानो कोई गुनाह कर दिया हो। और अब इस गुनाह की सजा बतौर इसे जान से मारने की धमकी और रुपया लेकर मामला रफा दफा करने का दबाव बनाया जा रहा है। पीडित नाबालिग की माने तो रिपोर्ट कराने के बाद एक तरफ तो पुलिस उसका बयान लेने के लिए बार बार कोतवाली थाना बुला कर उसे परेशान कर रही है। तो दूसरी तरफ एक महिला सब इंस्पेक्टर उससे 50 हजार रुपए लेकर प्रकरण वापस लेने का दबाव बना रही है। इतना ही पीडित को आरोपी पक्ष के लोगो द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी भी मिल रही है।

bjp_potest_ambikapur
bjp_protest_ambikapur

दो दिन पूर्व जब से नाबालिग ने कोतवाली थाने मे गैंग रेप का मामला दर्ज कराया है, तब से उसको पुलिस और आरोपी पक्ष के लोग द्वारा डराया धमकाया जा रहा है। जिससे पीडित किशोरी समेत पूरा परिवार डरा सहमा हुआ है। लिहाजा उन्होने कुछ जनप्रतिनिधियो से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई। जिसके बाद भाजपा के बडे नेताओ और कुछ कांग्रेस नेताओ ने मामले मे हस्ताक्षेप करते हुए एसपी से मुलाकात की है। और धमकी देने वाले लोगो की गिफ्तारी की भी मांग की है। इनके मुताबिक धमकी देने वाले एक राजनैतिक दल के साथ समुदाय विशेष के लोग है।

Untitled_0008 (16)
sp_surguja

इधर काफी संख्या मे एसपी कार्यालय पंहुचे भाजपाई की शिकवा शिकायत सुनने से पहले एसपी ने गैंगरेप पीडित किशोरी और उनके परिजनो से मुलाकात की। जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए एसपी के मुताबिक मामला अभी प्रारंभिक जांच मे है। अगर मामले मे किसी प्रकार के दबाव की बात आएगी , तो पुलिस उचित कारवाही करेगी इतना ही नही ऐसी परिस्थिती मे एसपी ने पीडित को सुरक्षा देने का बात कही है। लेकिन एक महिला सब इंस्पेक्टर के दबाव बनाने वाले मामले मे एसपी ने कुछ नही कहा।

मामले पर एसपी साहब का नपा तुला जवाब शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए तो काफी बेहतर है,, लेकिन अगर गैंगरेप पीडित किशोरी और उसके परिवार को मिल रही धमकी के बाद कुछ हो जाता है। तो इसकी जिम्मेदारी भी तो किसी को लेनी होगी। बहरहाल लव जेहाद से मिलते जुलते इस मामले मे पीडित की हालिया शिकायत पर क्या कारवाही होगी। ये देखना दिलचस्प होगा। क्योकि बात सिर्फ मामला वापस लेने के लिए दबाव बनाने की नही है,, बल्कि एक महिला सब इंस्पेक्टर पर रुपया लेकर मामला रफा दफा कर देने का भी है।

 

कैसे हुई गैंगरेप की घिनौनी घटना पढने के लिए क्लिक करे https://fatafatnews.com/?p=11064