ब्राउन शुगर के बाद गांजा की खेप बरामद : क्राईम ब्रांच की सफलता

ganja
ganja

अम्बिकापुर

नशा के खिलाफ चल रही कार्यवाहियो और सरगुजा पुलिस अधीक्षक सुंदरराज पी के निर्देश पर,,  अम्बिकापुर क्राईम ब्रांच पुलिस को आज एक और सफलता मिली है। क्राईम ब्रांच पुलिस और बतौली पुलिस ने संयुक्त कारवाही करते हुए 4.5 किलो गांजा बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास से 23 हजार रुपए नगद भी बरामद किए है।

दरअसल क्राईम ब्रांच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गांजे की खेप लेकर एक युवक उसकी ब्रिकी करने की फिराक मे है । जिस पर क्राईम ब्रांच पुलिस ने बतौली पुलिस की मदद से बेलकोटा गांव की नर्सरी के पास नाकाबंदी की। इस दौरान पुलिस ने मोटरसाईकिल सवार दो संदिग्ध युवक को रुकवकर पुलिस ने उसके बैग की तलाशी ली। तो पुलिस को एक आरोपी के कंधे मे टंगे बैग से 4.500 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। बरादम गांजे की कीमत 27 हजार रुपए आंकी जा रही है।  वही पुलिस ने गांजा तस्करी के मामले मे पकडे गए दूसरे के पास से पुलिस ने 23 हजार रुपए नगद बरामद किया है।

बतौल थाना क्षेत्र के बेलकोटा नर्सरी के पास क्राईम ब्रांच पुलिस द्वारा की गई इस कारवाही मे पकडे गए 21 वर्षीय युवक का नाम योगेश तिवारी बताया जा रहा है। जो जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के परसापारा जामपानी का रहने वाला है। जबकि दूसरा 37 वर्षीय युवक बलराम तिवारी बरगीडीह के पार्वतीपुर का रहने वाला है । गौतरतलब है कि पकडा गया आरोपी 6 माह पूर्व भी गांजे की तस्करी करने के मामले मे पकडा गया था । और कुछ ही दिन पहले जेल से छूट कर बाहर आया है।

सरगुजा पुलिस अधीक्षक सुंदरराज पी के निर्देश पर क्राईम ब्रांच पुलिस ने पिछले तीन दिनो मे तीसरी बडी कारवाही करते हुए सफलता प्राप्त की है। जिसमे मैनपाठ के रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के हमलावर को गिरफ्तार करना , 81 लाख का ब्राउन शुगर बरामद करना और आज के गांजा बरामदगी की कारवाही भी शामिल है।