समाचार पढ़े और वीडियो में सुने क्या कहा टी एस सिंह देव ने जोगी और मोदी को..?

प्रधानमंत्री को मांगना चाहिए देश की जनता से माफी

जोगी जी के जाति मामले में रमन सरकार कर रही है बचाव

अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव ने प्रेस वार्ता आयोजित कर केंद्र व राज्य सरकार सहित अजीत जोगी पर जमकर हमला बोला है, श्री सिंह देव ने कहा की नोटबंदी से आम लोगो को रही दिक्कतो के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की जनता से माफी मांगना चाहिए, जैसे रिजर्व बैंक ने अपने आदेश को साथ बार फरेबदल करते हुए अपने फैसलों को सुधारने की कोशिश की है वैसे ही प्रधान मंत्री को भी नोट बंदी के फैसले के लिए लोगो से माफी मांगनी चाहिए श्री सिंह देव ने जोगी पर निसाना साधते हुए कहा की अजीत जोगी का जब तक जाति प्रमाण पत्र विद्यमान है तब तक वो कही से भी चुनाव लड सकते है।

इस तरह की तमाम बाते छत्तीसगढ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए कही। अम्बिकापुर के एक निजी होटल मे आयोजित प्रेस कांफ्रेस मे श्री सिंह देव ने मोदी और जोगी दोनो पर राजनैतिक प्रहार किया। छत्तीसगढ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने देश मे नोटबंदी और नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने पर देश के प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वर्तमान मे देश आर्थिक आपाताकाल लागू है, प्रजातांत्रिक व्यवस्था मे ये दुर्भाग्य से देखा जा रहा है कि अपने  रुपए का इस्तेमाल जनता कैसे करेगी उसका निर्धारण जनता खुद नही कर सकती है।

नोटबंदी के मामले को लेकर आयोजित प्रेस कांफ्रेस मे पत्रकारो के सवाल के जवाब मे श्री सिंहदेव ने प्रधानमंत्री के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और कभी उन्ही के पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे अजीत जोगी पर हमलावर हो गए, दरअसल एक दिन पहले श्री जोगी ने सरगुजा के सीतापुर मे एक रैली को संबोधित किया था। इस सभा में अजीत जोगी ने सीतापुर विधानसभा से चुनाव लडने की बात कही थी, इस सवाल पर श्री सिंहदेव ने कहा कि जब तक जोगी जी का एसटी का प्रमाण पत्र विद्यमान है तब तक वो प्रदेश की किसी भी सीट से चुनाव लड सकते है,, इतना ही नही श्री जोगी के जाति मामले पर श्री सिंहदेव ने दोहरा वार करते हुए अजीत जोगी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी आडे हाथो लिया, और कहा कि रमन सिंह जोगी के जाति मामले की पूरी हो चुकी जांच को भी दबा रहे है। श्री सिंह देव ने बताया की 2011 में सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार को आदेश दिया था की अजीत जोगी के जाति मामले में जांच कर जांच रिपोर्ट 6 महीने में पेश करे और जांच रिपोर्ट में यह बात आई थी की अजीत जोगी आदिवासी नहीं है लेकिन उस जांच कमीशन की रिपोर्ट ना सौंप कर प्रदेश सरकार ने 2013 चुनाव के ठीक पहले जाति मामले की जांच के लिए दूसरी जांच टीम बनाकर फिर से जांच करा रही है। श्री सिंह देव ने प्रदेश सरकार से सवाल किया की जब एक कमीशन ने अपनी रिपोर्ट में बता दिया था की अजीत जोगी आदिवासी नहीं है तो दूसरी जांच कमीशन बनाने की क्या जरूरत थी..? उन्होंने इस मामले में रमन सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा की चुनाव के समय रमन सिंह ऐसा माहौल बनाने में सफल हो जाते है जिससे अजीत जोगी कांग्रेस में रहते हुए भी कांग्रेस विरोधी काम करते है और कांग्रेस से बाहर होकर भी कांग्रेस विरोधी काम करते हुए दिखे, सीतापुर से जोगी के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होने कहा की जोगी का चुनाव लड़ना तो 2018 में ही पता चलेगा लेकिन चुनाव लड़ना तो सभी का संवैधानिक अधिकार है कोई भी कही से भी चुनाव लड़ सकता है लेकिन जब तक जोगी जी का आदिवासी का प्रमाण पत्र विद्दमान है वो कही से भी चुनाव लड़ सकते है।

वीडियो में सुने क्या कहा सिंह देव ने..? 

नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव ने नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी एक मार्केटिंग एक्पर्ट के रूप में स्थापित हैं,कैसे अपनी बात को बेच देना कैसे अपनी बात को चलवा देना उसमे उन्होंने महारथ हासिल कर ली है। उनको मीडिया के माध्यम से अपनी कोई भी बात चलवा लेने मे महारत हासिल है,, मोदी ने नव वर्ष की पूर्व संध्या को देश के नाम जो सन्देश पेश किया उसमे उन्होंने किसानो के लिए बहोत बड़ी छूट की घोषणा थी हर आदमी उम्मीद लगाए बैठा था की किसानो के कर्ज को वो माफ़ करेगे तो कम से कम 60 से 70 प्रतिशत जो किसान है उनको राहत मिलेगी, और उन्होंने माफ़ क्या किया दो महीने के कर्ज के ब्याज को माफ़ किया और प्रेजेंट एसा किया की साथ दिन का ब्याज हमने माफ़ किया और आडम्बर रचा श्री सिंह देव ने बताया की अगर साल का 12 प्रतिशत ब्याज माने तो दो महीने का 2 प्रतिशत ब्याज माफ़ कर बड़ी छूट देने का आडम्बर रचा और उसे बड़ा बताया, इतना ही नही श्री सिंहदेव ने कहा कि नोटबंदी से आम जनता को हो रही परेशानी के लिए देश के प्रधानमंत्री को जनता से माफी मांगना चाहिए। उन्होंने कहा की इस देश की जनता खुद के पैसे के लिए तय नहीं कर सकती की उसे कैसे खर्च करना है ये कैसी प्रजातांत्रिक व्यवस्था है।

छत्तीसगढ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष ने प्रेस कांफ्रेस मे मोदी से लेकर जोगी तक को कांग्रेस की हमलावर नीतियो मे घेरने की कोशिश की ,इससे अलग बीते 30 तारिख को नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी बंद के दौरान छत्तीसगढ मे असफल बंद की टीस भी नेता प्रतिपक्ष की बातो से साफ झलकी….बहरहाल मोदी जी के 50 दिन की मियाद पूरी होने के बाद छत्तीसगढ के कद्वार कांग्रेस नेता की इस प्रेस कांफ्रेस से ये साफ हो गया है कि आम जनता ने जहां कांग्रेस का साथ देने से इंकार कर दिया है , तो वही अब कांग्रेस नेता विरोध जताने के लिए मीडिया को ही अपना अंतिम विकल्प मान रहे है…