दल से बिछड़े हाथी ने ग्रामीण को कुचला..मौत से आक्रोशित लोगो ने किया चक्काजाम

प्रतापपुर

विकास खण्ड प्रतापपुर के सोनगरा से लगे झिंगादोहर जंगल में दल से बिछड़े हाथी ने ग्रामीण को कुचल कर मार डाला। जिस स्थान पर घटना हुई, उससे नजदीक जंगल में 18 हाथियों का दल पिछले लंबे समय से डेरा जमाए हुए है। मृतक जंगल के रास्ते अपने घर जा रहा था। घटना की खबर पर वन विभाग की टीम एवं पुलिस द्वारा  मौके पर पहुंच कर शव को जंगल से निकल खड़गवा चौकी पहुचाया गया । लगातार हो रही घटनाओं से ग्रामीणों में आक्रोश है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनगरा क्षेत्र के झिंगादोहर से लगे जंगल में 18 हाथियों का दल लंबे समय से विचरण कर रहा है। इस दल में शामिल एकहाथी कभी – कभी दल से अलग होकर रिहाईसी क्षेत्र में आकर जानमाल को नुकसान पहुंचा रहा है। रविवार की शाम लगभग पांच बजे ग्राम पंडरीडांड निवासी सोनसाय पिता ललन पंडो २८  वर्ष जंगल के रास्ते झिंगादोहर होते अपने घर पंडरीडांड जा रहा था। उसी दौरान दल से अलग हुए एक हाथी ने उस पर हमला कर कुचल दिया। हाथी के हमले से सोनसाय की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही समूचे क्षेत्र में भय का माहौल निर्मित हो गया। ग्रामीण को कुचल मार डालने के बाद दल से बिछड़ा हाथी सोनगरा में बाजारपारा के नजदीक पहुंच गया। इधर गांव वालों की भीड़ घटना स्थल पर जमा हो गई। सूचना पर वन विभाग का एकमात्र मैदानी कर्मचारी जब मौके परपहुंचा तो ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करनी शुरू कर दी। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए वन विभाग का मैदानी कर्मचारी मौके से चला गया। देर शाम पुलिस बल के साथ वन विभाग के एसडीओ, रेंजर सहित अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे।वन विभग द्वारा मृतक के परिजन को २५ हजार रूपए की तत्कालिक सहायता राशि दी गई | पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए खडगवा चौकी लाया गया। आज सुबह 11 बजे शव का पोस्टमार्टम करा पुलिस ने शव परिजनों को सौप दिया है

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्का जाम 

क्षेत्र में लगातार हाथियो का आतंक और युवक की मौत के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगो ने बनारस मुख्य मांर्ग को जाम कर दिया लोगो ने सड़क के बीच में पेड़ गिराकर और शव को रखकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया और हाथियों के आतंक से खुद की सुरक्षा की मांग करने लगे काफी मसक्कत के बाद प्रशासन ने लोगो को समझाईस देकर यह जाम खुलवाया और मुख्य मार्ग पर आवागानाम शुरू हो सका।