जनदर्शन मे मिले 70 आवेदन (सूरजपुर)

सूरजपुर
श्री बंसल ने समस्त आवेदनों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये
कलेक्टर श्री जी.आर. चुरेन्द्र के निर्देशन में जिला कार्यालय में प्रति मंगलवार को होने वाले जनदर्शन के दौरान आज विभिन्न प्रकार की मांगो एवं शिकायतों से संबंधित कुल 70 आवेदन प्राप्त हुए। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  रजत बसंल एवं अपर कलेक्टर  एम.एल. घृतलहरे ने आवेदनो का त्वरित निराकरण करते हुए, शेष आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित करते हुए नियमानुसार निराकरण करते हुए जिला कार्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिये है।
जनदर्शन में आज विकासखण्ड रामानुजनगर के ग्राम पंचायत पस्ता के देव कुवर पुत्री स्व. साधारण ने आवेदन में बताया है कि मेरी माता जगमेन बाई पत्नी साधारण, जाति कुम्हार ग्राम पस्ता की मृत्यु 11 अक्टूबर 2010 को जंगल में जंगली भालू के काटने के कारण होने से वन विभाग रामानुजनगर में कई बार आवेदन दिया लेकिन कोई सहायता राशि नहीं मिला है मुझे सहायता राशि प्रदान कराने बावत। इसी प्रकार वि.ख. भैयाथान के ग्राम बैजनाथपुर के लालसाय आत्मज अमरजीत एवं भण्डारी राम ने बताया है 2002 की सूची में नाम होने के कारण हमे शासन की योजनाओं के अनुसार इन्दिरा आवास योजना की लाभ देने एवं इन्दिरा आवास की स्वीकृति प्रदान करने के संबंध में, रामानुजनगर ब्लाक के समस्त ग्रामवासी चन्द्ररपुर ने पंचायत सचिव  देवराजेन्द्र सिंह पदस्थ है इनके कार्यो से समस्त पंचायत पदाधिकारी एवं आम ग्रामीणों में नाराजगी तथा उदासीनता का भाव हमेशा बना रहा है जिस कारण ग्राम पंचायत सचिव  देवराजेन्द्र सिंह को अतिशीघ्र स्थानान्तरण किया जाने बावत, अध्यक्ष वन संरक्षण संमिति दुर्गापुर के  श्याम लाल ने बताया है
 ग्राम पंचायत दुर्गापुर के वन समिति को जंगल सुरक्षा पर वन कटाई पश्चात 15 प्रतिशत राशि समिति को देने कहा गया था परन्तु कटाई के बाद भी राशि 15 प्रतिशत प्रदान नहीं किया गया है राशि दिलाने के सबंध में, समस्त प्रशिक्षित एम पी डब्ल्यू के प्रशिक्षार्थी श्री अशोक राजवाडें, कुलदीप कुशवाहा, राजेश प्रजापती, नन्द कुमार कुशवाहा आदि सभी ने शासकीय बहु स्वा. कार्यकर्ता एमपीडब्ल्यू में प्रशिक्षण कराये जाने के पश्चात नियुक्ति विज्ञापन जारी करने के संबंध में, नगर पंचायत प्रेमनगर के किशोरी लाल साहू ने बंदोबस्त त्रुटी के संबंध में, विकासखण्ड सूरजपुर ग्राम सम्बलपुर के सुमन किण्डो पिता नानमोहन किण्डो रोजगार सहायक ने वेतन नहीं मिलने बावत, तहसील प्रतापुपर ग्राम बुढ़ाडाड के पुसवा आत्मज मोहन उराॅव ने पटटा प्रदान किये जाने बावत, ग्राम पंचायत द्वारिकापुर के संत कुमार सिंह ने रोजगार सहायक पद में आरक्षण रखने हेतु आवेदन किया हैं, जनपद पंचायत सूरजपुर ग्राम गंगापुर के समस्त ग्रामवासियों ने अधोहस्ताक्षर से उद्वहन सिचाई योजना के अन्तर्गत स्थापित सिचाई पंप हेतु ट्रान्सफार्मर लगवाने के संबंध में आवेदन किया है। समस्त आवेदन को देखते हुए श्री बंसल ने संबंधित अधिकारी को शीघ्र निराकरण करने के निद्रेश दिये है।