ग्रामीण आये थे कलेक्टर से मिलने पर मिल गए विधायक.. फिर क्या था हुआ बवाल.. घंटो रहा एन. एच. जाम..!

बलरामपुर कृष्ण मोहन _मुख्यालय में उस वक्त यातायात व्यवस्था बदहाल हो गई और वाहनों के पहियों पर ब्रेक लग गया,जब क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ग्रामीणों के साथ कलेक्टर बंगले के सामने प्रदर्शन करने लगे,और एसडीएम रामानुजगंज विजय दयाराम के आस्वासन के बाद विधायक बृहस्पत सिह ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया,तब कही सड़क की दोनों ओर खड़ी वाहने 2 घण्टे बाद अपने अपने गणतव्यों के लिए रवाना हुई।

एनएच 343 रहा 2 घण्टे जाम….

बलरामपुर कलेक्टर का बंगला एनएच 343 के किनारे स्थित है,जहाँ पर रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने  आज शाम दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों के साथ जाकर हल्ला बोला, विधायक के प्रदर्शन के चलते एनएच जाम भी रहा। दरसल विधायक जी वन अधिकार पट्टे की मांग,और मनरेगा में लंबित मजदूरी भुगतान,इसके अलावा भेलवाडीह में चिन्हाकित भूमि पर सरकारी भवन नही बनाये जाने की मांग करते हुए सुझाव दिया कि अन्यंत्र रिक्त पड़े भूमि पर सरकारी निर्माण कराया जाने के मुद्दे  को लेकर कलेक्टर  बंगले का घेराव करने पहुँचे थे।

उच्चाधिकारियों को देंगे ज्ञापन-बृहस्पत….

वही सड़क पर उतरे विधायक बृहस्पत सिंह समेत ग्रामीणों की जानकारी पुलिस को मिली और पुलिस ने मोर्चा संभाला प्रशासन की ओर से तहसीलदार बलरामपुर एसके यादव ज्ञापन लेने मौके पर पहुँचे बावजूद इसके विधायक ने तहसीलदार को ज्ञापन देने से मना कर दिया,और उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाने प्रदर्शन करते है,इस दौरान एनएच 343 लगभग 2 घण्टे जाम रहा।
जिसके बाद एसडीएम रामानुजगंज विजय दयाराम के मौके पर पहुँचे ,तथा ज्ञापन लेकर आश्वस्त किया कि वे जल्द ही उनकी मांगों से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराएंगे ,तब यातायात बहाल हो सका।

आये थे कलेक्टर से मिलने तो मिल गए विधायक……

सूत्रों की माने तो 2 दर्जन से अधिक ग्रामीण आये तो थे कलेक्टर से मिलने,और इस दौरान कलेक्टर अपने निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक दौरे पर थे,तब ग्रामीण कलेक्टर से बिना मिले वापस जाने लगे,जिसके बाद कुछ लोगो ने  इस पर पॉलिटिक्स का दांव खेला,और इस सम्बंध में बलरामपुर में ही मौजूद विधायक बृहस्पत सिंह को बताया गया,जिसके बाद विधायक शाम 6 बजे के लगभग कलेक्टर बंगला पहुँचे, और ग्रामीणों के साथ कलेक्टर बंगले के सामने ही एनएच पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे।

चिन्हाकित भूमि को बदला जाए-ग्रामीण….

आपको बता दे की बलरामपुर ब्लाक के ग्राम भेलवाडीह में जिला प्रशासन ने एकलव्य आश्रम बनाये जाने हेतु भूमि चिन्हाकित किया है,और इस भूमि पर काबिज लोगो को हटाने की तैयारी चल रही है,लेकिन विधायक एकलव्य आश्रम अन्यंत्र बनाये जाने की मांग ग्रामीण कर रहे है।