गृहमंत्री ने रेड क्रास सोसायटी के दवाई दुकान का शुभारंभ किया

सूरजपुर

प्रदेश के गृह, जेल एवं ग्रामीण यांत्रिकी मंत्री श्री रामसेवक पैकरा द्वारा आज जिला रेड क्रास सोसायटी के दवाई दुकान का शुभारंभ जिला चिकित्सक परिसर में किया गया। प्रदेश के गृहमंत्री एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि जिले के लिए यह दिन एक ऐतिहासिक दिन है। सस्ते दरों पर जनता को दवाई उपलब्ध कराने के लिए दवाई दुकान का शुभारंभ हुआ है। उन्होने दवाई दुकान को बहुत उपयोगी बताते हूए रेडक्रास समिति के सदस्य बनाकर रेडक्रास की दवाई दुकान की शाखाएं खोलने की बात कही है। गृहमंत्री ने कहा कि रेडक्रास की दवा दुकान समाज सेवा का महत्वपूर्ण काम है। अधिक से अधिक लोगों को रेडक्रास समिति के सदस्य बनने की बात कही है। गणमान्य नागरिक भीमसेन अग्रवाल ने कहा कि हर्ष का विषय है कि जिला चिकित्सालय मे रेडक्रास की दवाई दुकान खोली गई है ग्रामीण एवं गरीब लोगों को सस्ते एवं दर पर दवाई दुकान में उपलब्ध होगी। रेडक्रास के सचिव एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ केके ताम्रकार ने कहा कि सस्ते दर पर 24 घण्टे दवाई रेडक्रास के दवा दुकान मे उपलब्ध रहेगी। उन्होने रेडक्रास के स्थापना एवं उसके महत्व के संबंध में जानकारी दी।

इस अवसर पर रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष एवं कलेक्टर श्री जीआर चुरेन्द्र, उपाध्यक्ष रजनीस गर्ग एवं समिति के सदस्य और नपा उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल एवं जिले के गणमान्य नागरिक, समाज सेवी, प्रबुद्धजन, जिला चिकित्सालय के डाॅक्टर एवं विभिन्न अधिकारी तथा आम जनता उपस्थित थे।

unnamedसरस्वती शिशु मंदिर के कार्यक्रम मे गृहमंत्री

प्रदेश गृहमंत्री रामसेवक पैकरा सूरजपुर जिले के प्रतापपुर ,जरही नगर पंचायत और सूरजपुर मे विभिन्न कार्यक्रमो मे सम्मिलित हुए । जहां गृहमंत्री रामसेवक पैकरा प्रतापपुर मे कार्यकर्ताओ से रुबरु हुए वही जरही नगर पंचायत के सरस्वती शिशु मंदीर मे आयोजित संभाग स्तरीय बौद्धिक प्रतियोगिता के समापन मे सम्मिलित होकर प्रतियोगिता मे अव्वल छात्र छात्राओ को पुरस्कार वितरण किया ।