तख़्ती पर लिखा …गाय हमारी माता है रमन कमीशन खाता है

अम्बिकापुर  “गाय हमारी माता है रमन कमीशन खाता है” जैसे स्लोगन की तख्ती लेकर कांग्रेसी आज सडको पर निकले दरअसल प्रदेश के गौशालाओं में गायों की बहुतायत में मौत, डाॅ. भीमराव अम्बेडकर मेडिकल काॅलेज में आॅक्सिजन के बिना बच्चों की मौत तथा लगातार रेल हादसों की बढ़ती संख्या को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज सरगुजा जिले के अम्बिकापुर नगर में जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा के 48 वार्डों में रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। वार्डों के रैलियों का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक एवं जिला महामंत्री जे.पी. श्रीवास्तव ने किया। विभिन्न वार्डों के प्रमुख चौक चौराहों तक हाथों में तख्ती लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं एवं आमजनों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान गौशालाओं में गायों की मौत, अस्पताल में बच्चों की मौत के जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्यवाही के साथ-साथ संबंधित विभागों के मंत्रियों सहित मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के इस्तिफे की मांग की गई।

गांधीनगर गांधी चौक पर आमजनों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने कहा कि इस सरकार का दोहरा चरित्र देखिये गो हत्या के नाम पर राह चलते लोगों के साथ मारपीट एवं घर में घुस कर जान लेने जैसी घटनाएं करते हैं और मुख्यमंत्री स्वयं यह कहते हैं गो हत्या करने वालों को फांसी की सजा दी जायेगी, किन्तु जब गोशालाओं में भाजपा के नेता ही आरोपी हैं जहां पर 300 से ऊपर गायों की मौत हो जाती है और वह भी लापरवाही से तब ये धर्म, जाति एवं गो के नाम पर राजनीति करने वालों के मुंह में ताला लग जाता है, ये कोई बयान जारी नहीं करते, सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन भी नहीं करते, फांसी की मांग भी नहीं करते, ऐसे ही दोहरे चरित्र वाले लोगों की सच्चाई को सामने लाने प्रदेश कांगे्रस के आह्वान पर आज हम वार्ड-वार्ड में सरकार की सच्चाई बता रहे हैं और सरकार से यह मांग भी कर रहे हैं कि दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही तो हो ही किन्तु जो मंत्री का विभाग है उनका इस्तिफा तुरंत लिया जाये।

बिलासपुर चौकक पर रैली को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री जे.पी. श्रीवास्तव ने कहा कि भगवा, राष्ट्रवाद, धर्म, जाति एवं गो के नाम पर राजनीति करने वाले लोगों को अब नैतिक रूप से अपनी गलती स्वीकारते हुए इस्तिफा दे देना चाहिए। जो लोग गो हत्या के नाम पर दूसरे के घर में घुस कर आतंक मचाते थे वे आज केवल इसलिये चुप हैं क्यों कि आज भाजपा का नेता दोषी है, हमें ऐसे दो मंुहे राजनीति करने वाले लोगों को कड़ा जवाब देना है, जो सरकार बच्चों को अस्पताल में आक्सिजन नहीं दे पा रही, आक्सिजन की कमी से जहां बच्चों की मौत हो जा रही, ऐसी सरकार को एक मिनट में भी सत्ता सम्हालने का कोई हक नहीं है, उन्हें तुरंत इस्तिफा देना चाहिए। हम सब सरकार से यह मांग करते हैं कि उनकी पुरी मंत्री मंडल मासुम बच्चों की मौत एवं सैकड़ों की संख्या में गायों की मौत की जिम्मेदारी लेते हुए नैतिक रूप से इस्तिफा दे।

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा के निर्देशन में गांधी चौक , घड़ी चौक, अम्बेडकर चौक, लरंग साय चौक महामाया चौक, संगम चौक, जोड़ा पीपल, चांदनी चौक, सद्भावना चौक, मिशन चौक, नवापारा चौक, गांधीनगर गांधी चौक, नमनाकला, पावरहाउस चौक, डी.सी.रोड, गौरीमंदिर चौक, घुटरापारा, अस्पताल चौक, बिलासपुर चौक, नया बस स्टैण्ड एवं दर्रीपारा चौक सहित विभिन्न वार्डों में रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान विभिन्न वार्डों में सभापति शफी अहमद, महापौर डाॅ. अजय तिर्की, जिला कोषाध्यक्ष राजेश मलिक गुड्डू, महामंत्री अरविन्द सिंह गप्पु, मिडिया सेल अध्यक्ष द्वितेन्द्र मिश्रा, ब्लाॅक अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, बिजेन्द्र गुप्ता, मो. इस्लाम, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, विनित जायसवाल, बंटी शर्मा, जगजीत मिंज, शंकर प्रजापति, प्रमोद चैधरी, मदन जायसवाल, जाॅन लकड़ा, संध्या रवानी, निता विश्वकर्मा, सरिता पाण्डेय, शेखर झारिया, अजय सिंह, चुनमुन तिवारी, सुशील भारद्वाज, निक्की खान, राकेश सिंह, सीमा सोनी, सावित्री देवी सारथी, नितु शर्मा, हिरो बड़ा, गीता प्रजापति, नेता वर्मा, विधी सिंह, ओनिमेश सिन्हा, प्रकाश साहू, विनय गुप्ता, अरविन्द पाण्डेय, अमित वर्मा, बबन सोनी, बालेश्वर तिर्की, कृष्णा तिवारी, शिवेष सिंह बाबु, अनुक टेकाम, पंकज चैधरी, हिमांश जायसवाल, विकल झा, विनोद एक्का, आतीफ रजा, कमल सेन, तृप्त राज धंजल, रामेश्वर तिर्की सहित काफी संख्या में कांग्रेसजन एवं आमजन उपस्थित थे।