120 किलो गाँजा के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

जांजगीर चाम्पा (संजय यादव) जिले में नशे के क़ारोबार  पर अंकुश लगाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा समय समय पर सभी थाना प्रभारियों के साथ क्राइम ब्रांच प्रभारी को भी निर्देशित किया गया था जिसके पालन में क्राइम ब्रांच द्वारा मुखबीर को सक्रीय किया गया था ताकि बड़ी मात्रा में गांजा के साथ तस्कर गिरफ्त में आ सके दिनांक 25.08.17 को क्राइम ब्रांच को मुखबीर से सूचना मिली की ग्राम डोमा थाना मालखरौदा की महिला दुलेश्वरी चंद्रा जो गांजा तस्कर है और  ओडिसा से बड़ी मात्रा में गाँजा लाकर अपने घर में छिपाकर रखी है, मुखबीर की सूचना पर क्राइम ब्रांच प्रभारी द्वारा गंभीरता पूर्वक रूचि लेते हुए सूचना के सम्बन्ध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देशन में एवँ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच की टीम मौके के लिए रवाना हुई साथ में मालखरौदा स्टाफ के साथ मिलकर  ग्राम डोमा में मुखबीर द्वारा बताए स्थान पर जाकर आरोपीया के घर में रेड कार्यवाही की गयी। आरोपिया ने मादक पदार्थ गाँजा को अपने घर के पटाव में खाँचा बनाकर बोरियों में रखकर छिपा रखी थी।जिसे टीम द्वारा बरामद किया गया।आरोपिया दुलेश्वरी चंद्रा से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उक्त गाँजा को आसपास के क्षेत्र में खपत करने हेतु ओडिसा से लेकर आना,जिसे कुछ दिन में खपत करना बतायी किंतु खपत करने से पहले पकड़ी गयी।आरोपिया के कब्जे से कुल 01क्विंटल 20 किलो मादक पदार्थ गांजा को जप्त किया गया है जिसकी अनुमानित कीमत 06लाख रूपये लगभग है.

आरोपिया दुलेश्वरी चंद्रा पति गीताराम चंद्रा उम्र 36वर्ष साकिन डोमा थाना मालखरौदा जिला जांजगीर चाम्पा को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध थाना मालखरौदा में धारा 20 बी NDPS एक्ट के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।उक्त कार्यवाही में क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा ,सउनि दिलीप सिंह प्र. आर.लाला राम खूंटे,आरक्षक रेमन सिंह राजपूत,राजेश शर्मा,प्रमिल मिंज एवं थाना प्रभारी मालखरौदा के.पी. गुप्ता सउनि शिवनाथ टंडन,महिला आरक्षक श्वेता यादव एवं स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।