खंडहर में लग रही क्लास..कैसे आयेगी शिक्षा में गुणवत्ता..

खँडहर स्कूल भवन में पढ़ रहे है छात्र..ना खिड़की है ना दरवाजा 
आपसे जानकारी मिली है, रिपोर्ट मंगवाकर करेंगे निर्माण : डीईओ
अम्बिकापुर सरगुजा जिले के लुंड्रा विकाश खंड के ग्राम कोरंधा के प्राथमिक शाळा की हालत दयनीय है.. शाला भवन को देखकर लगता है यह भवन भ्रष्टाचार या विभागीय लापरवाही की भेंट चढ़ चुका है.. खँडहर नुमा एक इमारत में स्कूल लगाईं जा रही है.. शिक्षको के बार बार शिकायत करने के बाद भी  अब तक किसी भी अधिकारी ने संज्ञान नहीं लिया है..
पूरे देश सहित छत्तीसगढ़ में भी डॉ एपीके अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवता अभियान के माध्यम से शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने का काम किया जा रहा है.. लेकिन सरगुजा के लुंड्रा  विकाश खंड के कोरंधा प्राथमिक शाळा का माहौल ऐसा है की गुणवत्ता की उम्मीद करना ही बेमानी है..
इस स्कूल का भवन आधा निर्माण कर के छोड़ दिया गया था ना खिड़की लगाईं गई ना ही दरवाजे.. और दीवारों पर प्लास्टर भी नहीं किया गया… नतीजन स्कूल की इमारत खँडहर होने लगी.. अब ऐसे खँडहर में पढ़ रहे बच्चों में गुणवत्ता कैसे आयेगी.. इधर वर्तमान सरपंच कहते है की यह भवन उनके कार्यकाल में नहीं बना है.. फिर भी वो मूलभूत की राशी से भवन के सुधार का प्रयास कर रहे है.. जाहिर है स्कूल की हालत के प्रति वहां पढ़ाने वाले शिक्षक कही अधिक परेशान है क्योकी उनको भी उसी माहौल में पठन पाठन का काम करना पड़ रहा है.. लिहाजा भवन को बनवाए जाने के लिए कई बार उच्चअधिकारियो से शिकायत की जा चुकी है…
बहरहाल कोरंधा का यह स्कूल कोई अजूबा नहीं है सरगुजा में ये आम बात है.. क्योकी सरकार विकाश के दावे जरूर करती है लेकिन सरगुजा के इन क्षेत्रो से विकाश अभी कोसों दूर है..
संजय गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी 
वही मामले की जानकारी जब जिला शिक्षा अधिकारी को फोन पर दी गई तब उन्हें स्कूल की स्थिति का पता चला और अब वो बी ई ओ से रिपोर्ट मंगवाकर स्कूल की दशा सुधारने की बात कर रहे है..