कोल परिवहन की भेंट चढी एक और महिला की जान…शायद अब भी लोग कर रहे है अपनी बारी का इन्तेजार

 

अम्बिकापुर 

उदयपुर से “क्रान्ति रावत” 

लखनपुर से पति के साथ बाइक में भकुरमा जा रहे दम्पति को नवापारा के पास ट्रेलर ने कुचल दिया, घटना में बाइक सवार महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई,  45 वर्षीय महिला सुषमा टोप्पो अपने पति तेजराम एक्का के साथ बाइक से लखन पुर से भकुरमा कजा रहे थे लेकिन रास्ते में काल बनकर आया ट्रक महिला की मौत का कारण बन गया। लखनपुर थाना के ग्राम नवापारा मे यह हादसा हुआ है। घटना के बाद सड़क के दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी कतार लग गई और मौके पर पुलिस बल भी पहुच गया।

दरअसल महिला अपने पति तेज राम एक्का के साथ लखनपुर से बाइक बनवाकर भकुरमा जा रही थी। नवापारा के पास पहले से ख़राब पड़ी 12 चक्का ट्रक में जाकर टकराई पीछे बैठ महिला गिरी और उसको पीछे से आ रही ट्राला ने अपनी चपेट में ले लिया और महिला को बुरी तरह रौंदते हुए ट्राला चालक वाहन सहित फरार हो गया।

वही अदानी और एस ई सी एल की खदानों में कोल परिवहन में लगे वाहनों से लगातार हो रही स्थानीय लोगो की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मौत पर सियासत भी लम्बे समय से हो रही है लेकिन राजनैतिक दल इस पर भी लाभ लेने के सिवा कुछ नहीं कर सक रहे है।वही शहर के कुछ बुद्धजीवी और क्रांतिकारी सोच रखने वालो को सोशल साईट पर सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौत पर सर पीटते या बड़ा बड़ा ज्ञान बाँटते देखा जा सकता है। पर इनमे से कोई भी अपनी, अपने समाज की अपने परिवार की जान बचने के लिए खुलकर सामने अब तक नहीं आया है किसी ने भी अपनी जान की सुरक्षा के लिए प्रशासन से सीधा संवाद करने की हिमाकत नहीं की है। लिहाज कोल परिवहन सरगुजा वासियों को तोहफे में मौत बाँट रहा है और सरगुजा वासी अपनी बारी का इन्तेजार कर रहे है।