7 हाथी का 8 गांव में आतंक… 14 किसान की फसल को रौंदा.. दहशत में ग्रामीण

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. वन परिक्षेत्र उदयपुर अंतर्गत ग्राम खरसुरा में प्रेमनगर वन परिक्षेत्र की ओर से सात हाथियों के दल ने बुधवार को प्रवेश किया है। सभी हाथी दिनभर खरसुरा जंगल में शांत रहे तथा शाम को बाहर निकलकर पूरी रात 8 गांव कोटमी, पलका, फूलचुही, भंडारगांव, दावा, पंडरीपानी तथा खरसुरा में घूमकर धान के फसलों को बुरी तरह से रौंदकर और खाकर लगभग 2 हेक्टेयर धान की फसल को नुकसान पहुंचाया है।

हाथियों का दल अभी भी फुलचूही और पंडरीडांड के बीच के जंगल में डेरा जमाए हुए है। हाथियों से लोगों को बचाने के लिए वन अमला उपवन क्षेत्रपाल अरुण सिंह के नेतृत्व में बुधवार सुबह से ही इनकी निगरानी में लगा हुआ है. वन अमला द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए मुनादी करा रहा है. लोगों को हाथियों से दूर रहने की सलाह भी दी जा रही है.

जंगल किनारे एकांत घरों में रहने वाले लोगों को बस्ती में आकर शासकीय स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र इत्यादि पक्के मकानों में रखने की व्यवस्था की जा रही है। हाथियों के निगरानी में गजराज वाहन सुरक्षा उपकरणों के साथ उपवन क्षेत्रपाल अरुण सिंह वनरक्षक आरमो कुमार, विष्णु सिंह, अवधेश पुरी तथा वन सुरक्षा समिति के सदस्य जी जान से सबके के साथ जुटे हुए है।