एसईसीएल भटगांव मे फिर हादसा, छत गिरने से महामाय खदान के मजदूर की मौत

SECL_Mahamaya_underground_mine
SECL_Mahamaya_underground_mine
Worker's Death, Mahamaya underground mine_Bhatgaon,surajpur
Worker’s Death

सूरजपुर

एस.ई.सी.एल. भटगांव प्रबंधन की लापरवाही से मजदूरो की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा है। बिना सुरक्षा उपायो के लागातर मजदूरो से काम लेने वाले साउथ ईस्टन कोल फील्ड लिमिटेड के अधिकारी ने अब तक दर्जनो मौते से कोई सबक नही लिया है। लिहाजा गुरुवार को एक और बेकसूर मजदूर की मौत हो गई।

दरअसल मामला एसईसीएल की महामाया भूमिगत खदान का है।  जंहा दूसरी पाली मे काम कर रहा एक मजदूर कि खदान के छत गिरने से मौत हो गई है। कर्मचारी एस.ई.सी.एल. भटगांव मे कार्यरत है और न्यू माईनस कालोनी निवासी 59 वर्षीय मृतक का नाम देव लाल टोप्पो है।  जो महामाया खदान के दूसरी पाली मे काम करने गया हुआ था।  जहां काम करते वक्त ही उसके उपर भूमिगत खदान का मलवा(छत) गिर गई और मजदूर देवलाल की घटना स्थल पर ही मौत हो गई ।

हांलाकि घटना के बाद उसके साथी कर्मचारी घायल देवलाल को लेकर तत्काल भटगांव के केन्द्रीय चिकित्सालय पंहुचे। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया । इधर इस गंभीर लापरवाही के मामले मे भटगांव पुलिस भी मौके पर पंहुच गई है। लेकिन अब कारवाही के नाम पर भटगांव पुलिस पहले की कार्यवाहियो की तरह जांच करने की बात कह रही है।